बॉर्डर क्षेत्र पधरी जोत से आवाजाही होगी प्रतिबंधित

-बैरा स्यूल पावर स्टेशन सुरंगानी अस्पताल में जल्द मिलेगी ऑक्सीजन की सुविधा संवाद सहयोगी चंबा

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Apr 2021 06:37 PM (IST) Updated:Fri, 30 Apr 2021 06:37 PM (IST)
बॉर्डर क्षेत्र पधरी जोत से आवाजाही होगी प्रतिबंधित
बॉर्डर क्षेत्र पधरी जोत से आवाजाही होगी प्रतिबंधित

-बैरा स्यूल पावर स्टेशन सुरंगानी अस्पताल में जल्द मिलेगी ऑक्सीजन की सुविधा संवाद सहयोगी, चंबा : जिला चंबा के सलूणी क्षेत्र के बॉर्डर एरिया पधरी जोत से जम्मू राज्य की ओर से लोगों की आवाजाही को पूर्ण रूप से प्रतिबंधित किया जाए। यहां पर अतिरिक्त पुलिस बल की भी तैनाती सुनिश्चित बनाई जाए। केवल कोविड पंजीकरण पोर्टल में पंजीकृत लोगों को ही कोविड-नियमों की कड़ाई से अनुपालना को सुनिश्चित बनाते हुए आने की अनुमति प्रदान की जाए। ये निर्देश उपायुक्त चंबा ने शुक्रवार को सुरंगानी में आयोजित बैठक के दौरान एसडीएम सलूणी को दिए। बैरा स्यूल पावर स्टेशन सुरंगानी के सभागार भवन में शुक्रवार को जिले में कोरोना महामारी के संक्रमण की प्रभावी रोकथाम के लिए उठाए जा रहे उपायों की समीक्षा बैठक हुई, जिसकी अध्यक्षता विधानसभा उपाध्यक्ष डा. हंसराज ने की। इस दौरान उन्होंने कहा कि सलूणी उपमंडल में संक्रमण की रोकथाम के लिए बैरा स्यूल पावर स्टेशन सुरंगानी अस्पताल में भी ऑक्सीजन युक्त 30 बिस्तरों की सुविधा व अन्य जरूरी उपकरण व दवाइयां तथा चिकित्सक व अन्य स्टाफ की व्यवस्था शीघ्र उपलब्ध कराई जा रही है, ताकि क्षेत्र में किसी भी आपात स्थिति से प्रभावी तरीके से निपटा जा सके। उन्होंने बैरा स्यूल पावर स्टेशन सुरंगानी के महाप्रबंधक पीके रावत को निर्देश दिए कि मौजूदा हालात को मध्यनजर रखते हुए तुरंत प्रभाव से अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडर की उपलब्धता व अन्य जरूरी उपकरण तथा मेडिसिन व स्टाफ की भी उपलब्धता भी सुनिश्चित की जाए। बैठक में जिला भाजपा अध्यक्ष डीएस ठाकुर, जिला परिषद अध्यक्ष नीलम कुमारी, एसडीएम सलूणी किरण भड़ाना, एसडीएम डलहौजी जगन ठाकुर, डा. विपन, डा. अर्चना, डा. कुंदन, तहसील कल्याण अधिकारी सलूणी केसर सिंह, मंडल अध्यक्ष शुवम, ग्राम पंचायत प्रधान बयाणा निशा कुमारी भी मौजूद रहे। पांगी से आने वालों की आवाजाही रहेगी सुचारू

उपायुक्त डीसी राणा ने निर्देश दिए हैं कि खैरी व बैरा स्यूल पावर स्टेशन सुरंगानी अस्पताल के संसाधनों को भी क्लब करें और ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की संख्या को भी बढ़ाया जाए। उपायुक्त ने कहा कि उपमंडल पांगी से आने वाले वाहनों की आवाजाही सुचारू रूप से बनी रहेगी।

पंचायत प्रतिनिधि कार्य को गंभीरता से लें

कोविड-19 के दौर में पंचायतीराज संस्थाओं के प्रधान, उपप्रधान, वार्ड पंच, पंचायत समिति के सदस्य, जिला परिषद के सदस्य भी अपने क्षेत्रों में इस कार्य को गंभीरता से लें। इसके लिए उनकी जवाबदेही भी आपदा प्रबंधन एक्ट के माध्यम से आदेशों द्वारा तय की गई है। इस दौरान विधानसभा उपाध्यक्ष डा. हंसराज और उपायुक्त चंबा डीसी राणा ने बैरा स्यूल पावर स्टेशन सुरंगानी अस्पताल में ऑक्सीजन युक्त 30 बिस्तरों की क्षमता उपलब्ध करवाने के लिए वर्तमान स्थिति का जायजा भी लिया।

chat bot
आपका साथी