25 जून से लगेंगी एमबीबीएस की कक्षाएं

जागरण संवाददाता चंबा पंडित जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कालेज में कोविड प्रोटोकाल की पालन

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 09:49 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 09:49 PM (IST)
25 जून से लगेंगी एमबीबीएस की कक्षाएं
25 जून से लगेंगी एमबीबीएस की कक्षाएं

जागरण संवाददाता, चंबा : पंडित जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कालेज में कोविड प्रोटोकाल की पालना के साथ 25 जून से कक्षाएं आरंभ होंगी। मेडिकल कालेज में कक्षाओं के कोविड प्रोटोकोल संचालन के लिए चरणबद्ध तरीके से रोजाना एक सौ बीस एमबीबीएस प्रशिक्षु को बुलाया जाएगा। कालेज में कक्षाएं ज्वाइंन करने से पहले एमबीबीएस प्रशिक्षु को कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट साथ लानी होगी। बिना कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट के आने वाले प्रशिक्षुओं के मौके पर टेस्ट किए जाएंगे। कोरोना सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही कक्षा में बैठने की अनुमति दी जाएगी।

मेडिकल कालेज चंबा में 25 जून को वर्ष 2018 बैच के एमबीबीएस प्रशिक्षुओं की कक्षाएं संचालित होगी। 26 जून को वर्ष 2019 और 28 जून को वर्ष 2020 बैच के एमबीबीएस प्रशिक्षुओं को बुलाया जाएगा। मेडिकल कालेज में चरणबद्ध तरीके से कक्षाएं आरंभ करने का उद्देश्य शारीरिक दूरी को बरकरार रखना है, ताकि परिसर में प्रशिक्षुओं की भीड़ न उमड़े। कोरोना क‌र्फ्यू के चलते इन तीन बैच के एमबीबीएस प्रशिक्षुओं की पढ़ाई पिछले कुछ माह से आनलाइन चल रही थी। मगर सरकार ने मेडिकल कालेज में नियमित कक्षाएं आरंभ करने का फैसला लिया। इसके बाद मेडिकल कालेज प्रबंधन चंबा भी सरकारी आदेशों पर 25 जून से नियमित कक्षाएं आरंभ करने जा रहा है। हालांकि वर्ष

2017 बैच के एमबीबीएस प्रशिक्षुओं की नियमित कक्षाओं का संचालन पहले से ही किया जा रहा है। उधर, पंडित जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कालेज चंबा के प्राचार्य डा. रमेश भारती ने बताया कि 25 जून से एमबीबीएस के तीन बैच की नियमित कक्षाएं आरंभ की जा रही है। उन्होंने बताया कि कोविड प्रोटोकाल की पालना सुनिश्चित बनाने के लिए तीन बैच की कक्षाएं चरणबद्ध तरीके से लगाई जाएंगी। उन्होंने बताया कि प्रशिक्षुओं को 25 जून से नियमित कक्षाएं आरंभ होने की जानकारी दे दी गई है।

chat bot
आपका साथी