बेतरतीब पार्किग ने जाम किया ककीरा बाजार

संवाद सहयोगी बकलोह ककीरा बाजार में पार्किग की व्यवस्था न होना के कारण यहां हर समय जाम

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 09:29 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 09:29 PM (IST)
बेतरतीब पार्किग ने जाम किया ककीरा बाजार
बेतरतीब पार्किग ने जाम किया ककीरा बाजार

संवाद सहयोगी, बकलोह : ककीरा बाजार में पार्किग की व्यवस्था न होना के कारण यहां हर समय जाम की स्थिति बनी रहती है। यहां विश्राम गृह से लेकर लोअर मार्केट तक नो पार्किग जोन में गाड़ियां खड़ी कर दी जाती हैं, जिस कारण जाम लग जाता है। ऐसे में वाहन चालकों सहित सवारियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

बीते बुधवार को भी यहां पर सड़क के दोनों तरफ गाड़ियां खड़ी होने के कारण ईंट से भरा टिप्पर फंस गया था, जिस कारण करीब आधे घंटे तक लंबा जाम लगा रहा। इसी तरह पहले भी कई बार उक्त मार्ग पर जाम लग चुका है, जिससे लोगों को परेशान होना पड़ता है। स्थानीय लोगों का कहना है कि नो पार्किग जोन में गाड़ियां खड़ी होने के कारण यह समस्या विकराल रूप धारण कर लेती है। वहीं, पार्किग की उचित व्यवस्था न होना भी परेशानी का सबब बन रहा है।

ककीरा क्षेत्र का मुख्य बाजार होने के कारण यहां पर हर दिन लोगों की काफी अधिक संख्या में आवाजाही होती है। इनमें से अधिकतर लोग अपने वाहन लेकर यहां पहुंचते हैं। पार्किग की कमी के कारण वे अपने वाहनों को अकसर सड़क किनारे ही खड़ा कर खरीदारी करने के लिए चले जाते हैं। इसका नतीजा यह होता है कि यहां पर जाम लग जाता है, जिससे वाहन चालकों व स्थानीय लोगों के साथ-साथ दुकानदारों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। पार्किग निर्माण के लिए कई बार मांग की जा चुकी है, लेकिन, इसके बावजूद अभी तक इस संबंध में कोई भी सकारात्मक कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई है। यदि जल्द ही पार्किग का निर्माण नहीं किया जाता है तो आने वाले समय में यह समस्या और भी विकराल रूप धारण कर लेगी। वाहनों की संख्या बढ़ने से भी यहां घंटों लंबा जाम लगा रहता है। लोगों ने पुलिस प्रशासन से मांग की है कि ककीरा बाजार में सुबह और दोपहर के समय पुलिस का फ्लाइंग मार्च करवाया जाए, ताकि लोग नो पार्किग में वाहन खड़ा न करें। इसके साथ ही पार्किग निर्माण की दिशा में भी उचित कदम उठाया जाए। ककीरा में पार्किग की समस्या का हल करवाने की दिशा में उचित कदम उठाए जाएंगे। लोगों से अपील है कि अपने आसपास कहीं पर भी सरकारी जगह हो इसकी जानकारी प्रशासन को दें, ताकि लोगों की सुविधा के लिए पंचायत के माध्यम से पार्किग का निर्माण करवाया जा सके।

बचन सिंह, एसडीएम भटियात।

chat bot
आपका साथी