बदहाल सड़क पर जोखिम भरा सफर

संवाद सूत्र मैहला मैहला से बंदला की ओर जाने वाली सड़क की हालत खस्ताहाल हो चुकी है। ऐस

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 05:00 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 05:00 PM (IST)
बदहाल सड़क पर जोखिम भरा सफर
बदहाल सड़क पर जोखिम भरा सफर

संवाद सूत्र, मैहला : मैहला से बंदला की ओर जाने वाली सड़क की हालत खस्ताहाल हो चुकी है। ऐसे में उक्त सड़क पर वाहन ले जाना किसी खतरे से खाली नहीं है। सड़क की हालत खस्ता होने से बंदला, मैहला और फागड़ी पंचायत के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

लोगों का कहना है कि सड़क की हालत को सुधारने के लिए कई बार संबंधित विभाग से मांग की जा चुकी है, लेकिन अभी तक कोई भी सकारात्मक कदम नहीं उठाया गया है। जब भी किसी सड़क का निर्माण किया जाता है तो पांच वर्षो तक उस का रखरखाव ठेकेदार को ही करना पड़ता है, लेकिन संबंधित ठेकेदार की ओर से कुछ नहीं किया जा रहा है। लोगों ने लोक निर्माण विभाग से मांग की है कि सड़क की हालत को जल्द से जल्द सुधारने के लिए ठेकेदार को आदेश दिए जाएं, ताकि आने वाले समय में लोगों को राहत मिल सके।

उधर, लोक निर्माण विभाग के कनिष्ठ अभियंता सिद्धार्थ ठाकुर का कहना है सड़क निर्माण के बाद रखरखाव की जिम्मेदारी पांच वर्षो के लिए ठेकेदार की ही होती है। इस संबंध में उच्च अधिकारियों से बात की जाएगी। मैहला से बंदला के लिए जाने वाली सड़क की हालत पिछले काफी समय से खस्ताहाल बनी हुई है, लेकिन इसे सुधारने के लिए अभी तक कोई भी प्रयास नहीं किए जा रहे हैं।

दिनेश कुमार, स्थानीय निवासी। जब तक सड़क की हालत को सुधारा नहीं जाएगा, तब तक वाहन चालकों सहित लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। विभाग से मांग है कि जल्द से जल्द समस्या का समाधान करे।

विनोद कुमार, वार्ड सदस्य बंदला पंचायत। सड़क की हालत को सुधारने के लिए लगातार मांग की जा रही है, लेकिन, अभी तक समस्या का समाधान नहीं हो पाया है। विभाग जल्द सड़क की हालत को सुधारने की दिशा में काम करे।

अनु देवी, वार्ड सदस्य बंदला पंचायत। मार्ग की हालत वर्तमान समय में इतनी खस्ता हो चुकी है कि इस पर वाहन ले जाना तो दूर पैदल चलना भी मुश्किल हो रहा है। किसी भी समय दोपहिया वाहन स्किड हो जाते हैं।

पिकी, वार्ड सदस्य बंदला पंचायत।

--------

लोक निर्माण विभाग से मांग है कि सड़क की हालत को सुधारने की दिशा में जल्द कार्य करवाए। समय रहते उचित कदम नहीं उठाया गया तो आने वाले समय में इसकी हालत और खस्ता होगी।

राजिद्र कुमार, स्थानीय निवासी। संबंधित विभाग को अवगत करवाने के बाद भी अभी तक सड़क की हालत नहीं सुधरी है। विभाग से मांग है कि जल्द सड़क की हालत को सुधारा जाए, ताकि लोगों को राहत मिल सके।

भुवनेश कटोच, उपप्रधान ग्राम पंचायत मैहला।

chat bot
आपका साथी