मास्क पहनें व शारीरिक दूरी बनाए रखें : एसडीएम

उपमंडल प्रशासन ने लोगों को कोरोना के खिलाफ जागरूक करने के लिए शनिवार को डलहौजी में जागरूकता रैली निकाली।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Jul 2021 07:08 PM (IST) Updated:Sat, 17 Jul 2021 07:08 PM (IST)
मास्क पहनें व शारीरिक दूरी बनाए रखें : एसडीएम
मास्क पहनें व शारीरिक दूरी बनाए रखें : एसडीएम

संवाद सहयोगी, डलहौजी : उपमंडल प्रशासन ने लोगों को कोरोना के खिलाफ जागरूक करने के लिए शनिवार को डलहौजी में जागरूकता रैली निकाली। एसडीएम की अगुआई में निकाली गई रैली में प्रशासन, व्यापार मंडल, होटल एसोसिएशन, नगर परिषद, पुलिस विभाग, हिलदारी संस्था, हिमालय नेचर क्लब व विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधियों सहित स्थानीय लोगों ने डलहौजी के गांधी चौक, माल रोड व सुभाष चौक में पर्यटकों व स्थानीय लोगों को मास्क पहनने व शारीरिक दूरी के नियम का पालन करने के प्रति जागरूक किया।

एसडीएम जगन ठाकुर ने पर्यटकों व स्थानीय दुकानदारों को व्यक्तिगत रूप से भी कोविड उपयुक्त व्यवहार अपनाने के प्रति जागरूक करते हुए कहा कि कोरोना की दूसरी लहर काफी घातक है जबकि संभावित तीसरी लहर भी काफी घातक है। सुरक्षित रूप से पर्यटन गतिविधियां व पर्यटन कारोबारियों की आजीविका भी चलती रहे, इसके लिए हम सबको कोरोना से बचाव उपाय अपनाने चाहिए। प्रशासन द्वारा लोगों को जागरूक करने के लिए होर्डिग्स बनवाए गए हैं, जिन्हें दुकानदारों, टैक्सी यूनियनों व होटल संचालकों को दिया जाएगा। दुकानदार व अन्य पर्यटन कारोबारी नो मास्क नो सर्विस की नीति सख्ती से अपनाएं।

हर व्यक्ति पर्यटकों व अन्य लोगों को कोविड उपयुक्त व्यवहार अपनाने के प्रति जागरूक करें। एसडीएम ने कहा कि कोरोना उपयुक्त व्यवहार न अपनाते हुए पाए जाने पर संबंधित दुकान को एक दिन अथवा उससे अधिक समय के लिए सील भी किया जा सकता है। उधर पर्यटकों ने भी प्रशासन द्वारा चलाए गए इस तरह के जागरूकता अभियान की सराहना की। लुधियाना निवासी सर्बजीत सिंह व अमृतसर निवासी हर्ष नरुला ने कहा कि प्रशासन काफी अच्छा कार्य कर रहा है और हम सबको कोविड उपयुक्त व्यवहार अपनाना चाहिए। इस मौके पर डीएसपी विशाल वर्मा, तहसीलदार राजेश जरयाल, नगर परिषद डलहौजी की ईओ राखी कौशल, राकेश चौभियाल, गुरुचरण कपूर, नरेंद्र पुरी, संजीव शर्मा सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी