कश्मीरी मोहल्ला में भड़की आग, अग्निशमन विभाग ने पाया मौके पर काबू

चंबा शहर के चौगान वार्ड के कश्मीरी मोहल्ला में सोमवार देर रात एक मकान की तीसरी मंजिल में कमरे में आग लग गई। जिससे करीब 25 हजार रुपये का नुकसान हुआ है। लोगों की मदद से आग पर काबू पाया तथा आग को मोहल्ले के आसपास करने से रोका।

By Richa RanaEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 02:24 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 02:24 PM (IST)
कश्मीरी मोहल्ला में भड़की आग, अग्निशमन विभाग ने पाया मौके पर काबू
कश्मीरी मोहल्ला में सोमवार देर रात एक मकान की तीसरी मंजिल में कमरे में आग लग गई।

चंबा, जेएनएन। चंबा शहर के चौगान वार्ड के कश्मीरी मोहल्ला में सोमवार देर रात एक मकान की तीसरी मंजिल में कमरे में आग लग गई। जिससे करीब 25 हजार रुपये का नुकसान हुआ है। अग्निशमन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया तथा आग को मोहल्ले के आसपास करने से रोका।

अगर विभाग की टीम  समय पर मौके पर न पहुंचती तो वार्ड के अन्य मकान भी आग की चपेट में आ सकते थे। जिससे एक बड़ा अग्निकांड हो सकता था। सोमवार देर रात वार्ड के पंकज महाजन के घर की तीसरी मंजिल में बाहर बुझा कर रखी अंगीठी में अचानक आग लग गई। कुछ समय बाद जब कमरे से धुआं निकलने लगा तो दूसरे कमरे में सो रहे परिवार के सदस्यों ने तुरंत आग को बुझाने का काम शुरू कर दिया। इस दौरान अग्निशमन विभाग की टीम को भी आग की सूचना दी गई। करीब आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। जिससे एक बड़ा अग्निकांड टल गया।

चंबा शहर में चौगान वार्ड सबसे बड़ा वार्ड है। ऐसे में यहां काफी घनी बस्तियां हैं। अगर यहां आग फैल जाती तो अग्निशमन विभाग के लिए आग पर काबू पाना कठिन हो जाता। आग से कमरे में रखा सामान जल गया जिससे करीब 25 हजार रुपये का नुकसान हुआ है। अग्निशमन विभाग की टीम ने लोगों को सचेत रहने के निर्देश दिए हैं उन्होंने बताया कि सर्दियों के दौरान अक्सर इस प्रकार की छोटी गलती के कारण आग की घटनाएं सामने आती है। अगर कहीं कोयले की आग जलाई है तो उसे पूरी तरह से बुझा कर दूसरे किनारे में रखें। वही बिजली के हीटर तथा अन्य उपकरणों का भी खास ध्यान रखें। इस मौके पर अग्निशमन विभाग की टीम में प्रशामक पवन कुमार, दीपक कुमार, सन्नी कुमार, चालक जाकिर हुसैन मौजूद रहे।

अग्निशमन केंद्र चंबा के प्रभारी राजेंद्र चौधरी ने , देर रात मोहल्ले में आग लगने की सूचना मिली थी। जिसके बाद मौके पर जाकर आग को काबू पाया गया। कमरे में रखा करीब  23 हजार रुपये का समान जला है, जबकि आसपास की संपत्ति को बचा लिया गया।

chat bot
आपका साथी