देखते ही देखते राख हो गई लाखों की संपत्ति

गोली गांव में हुए अग्निकांड में लाखों की संपत्ति देखते ही देखते राख के ढेर में बदल गई। इस घटना में तीन दुकानदारों का कारोबार भी चौपट हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 05:16 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 05:16 PM (IST)
देखते ही देखते राख हो गई लाखों की संपत्ति
देखते ही देखते राख हो गई लाखों की संपत्ति

विशाल सेखड़ी, डलहौजी

गोली गांव में हुए अग्निकांड में लाखों की संपत्ति देखते ही देखते राख के ढेर में बदल गई। इस घटना में तीन दुकानदारों का कारोबार भी चौपट हो गया। दमकल विभाग के जवान व स्थानीय लोग काफी मशक्कत के बाद महज एक दुकान का थोड़ा बहुत सामान बचा पाने में कामयाब हो पाए। हालांकि चौथे दुकानदार को भी इस घटना में हजारों की क्षति हुई है।

जिस दुकान से आग शुरू हुई थी, उस दुकान के अंदर रखे चार गैस सिलेंडर भी आग की चपेट में आकर धमाके के साथ फटे, जिससे आग ने और प्रचंड रूप धारण कर लिया। तीन दुकानदारों को लाखों का नुकसान होने सहित एक मिठाई विक्रेता को हजारों की क्षति झेलनी पड़ी। वहीं व्यावसायिक भवनों के मालिकों देशराज व सरोज कुमार को भी भवनों के नष्ट होने से लाखों का नुकसान हुआ है। प्रभावित दुकानदार राख के ढेर में से बचा हुआ सामान बाहर निकाल रहे थे और सभी के चेहरे मायूस थे।

इस घटना में प्रभावित मोबाइल फोन विक्रेता बसीं मोहम्मद ने तो हाल ही में दुकान पर सामान भरा था जोकि सारा का सारा आग की भेंट चढ़ गया। वही टेंट हाउस संचालक प्रवीण कुमार की दुकान के अंदर रखे टेंट हाउस के सामान सहित अन्य सारा सामान जल गया। प्रभावित कमल किशोर भी अपनी दुकान के अंदर से तिनका तक नहीं बचा पाया।

प्रभावित दुकानदारों के अनुसार घटना में उनकी दुकानों के अंदर रखा लगभग 19 लाख रुपये का सामान जलकर नष्ट हुआ है। प्रभावित भवन मालिक सरोज कुमार ने बताया कि उनके भवन में उनकी भी एक हार्डवेयर की दुकान थी जिसका सामान जलकर नष्ट हुआ है। वहीं प्रभावित कमल किशोर के पिता देशराज का कहना है कि उनकी दुकानों का सारा सामान जलने के साथ उनका व्यावसायिक भवन भी रख हो गया है।

chat bot
आपका साथी