घर-घर जाकर जाना कोरोना संक्रमितों का हाल

संवाद सहयोगी चुवाड़ी विकास खंड चुवाड़ी के तहत आने वाले विभिन्न क्षेत्रों में होम आइसोलेट

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 06:31 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 06:31 PM (IST)
घर-घर जाकर जाना कोरोना संक्रमितों का हाल
घर-घर जाकर जाना कोरोना संक्रमितों का हाल

संवाद सहयोगी, चुवाड़ी : विकास खंड चुवाड़ी के तहत आने वाले विभिन्न क्षेत्रों में होम आइसोलेट कोरोना संक्रमित मरीजों की देखरेख व उन्हें आने वाली परेशानियों को जानने के लिए नोडल ऑफिसर चुवाड़ी सीडीपीओ राकेश कुमार 10 सुपरवाइजर और 300 से अधिक आंगनबाड़ी व आशा कार्यकर्ताओं के साथ घर-घर जाकर उनका हाल जान रहे हैं।

होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमितों को किसी तरह की कोई समस्या तो नहीं आ रही है, इस बारे में बकायदा उनसे जानकारी जुटाई जा रही है। विभागीय टीम उनकी समस्याओं के समाधान के लिए भी उचित कदम उठा रही हैं। कोरोना संक्रमित मरीजों का हौसला भी बढ़ाया जा रहा है, ताकि यह लोग जल्द कोरोना को हरा सके ओर दूसरों को भी इस महामारी से लड़ने के प्रति प्रेरित कर सकें। साथ ही क्षेत्र के लोगों को भी कोरोना संक्रमण कैसे फैलता है और इससे कैसे बचा जा सकता है इसके बारे में भी जानकारी दी जा रही है।

सरकार व प्रशासन की ओर से जारी दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन करने को लेकर भी लोगों को प्रेरित किया जा रहा है। पिछले कुछ दिनों से चुवाड़ी क्षेत्र में भी कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े हैं, ऐसे में लोगों को महामारी के दौरान बिना किसी कार्य के घरों से न निकलने की सलाह दी जा रही है। ताकि हर रोज बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

chat bot
आपका साथी