दूसरी डोज के लिए गांव-गांव जाएंगी स्वास्थ्य टीमें

जागरण संवाददाता चंबा अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी डा. संजय कुमार धीमान ने जनजातीय उपमंडल भर

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 08:24 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 08:24 PM (IST)
दूसरी डोज के लिए गांव-गांव जाएंगी स्वास्थ्य टीमें
दूसरी डोज के लिए गांव-गांव जाएंगी स्वास्थ्य टीमें

जागरण संवाददाता, चंबा : अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी डा. संजय कुमार धीमान ने जनजातीय उपमंडल भरमौर के तहत कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज से छूटे लोगों को समयबद्ध टीकाकरण सुनिश्चित बनाने के लिए खंड स्वास्थ्य अधिकारी भरमौर से उपमंडल के ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य टीमें भेजने के निर्देश दिए हैं। अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी ने बाल विकास परियोजना अधिकारी व खंड विकास अधिकारी के अलावा राजस्व विभाग के फील्ड कर्मचारियों से वैक्सीनेशन केंद्र में लोगों की उपस्थिति को सुनिश्चित बनाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने लोगों से भी आह्वान किया वे निश्चित अवधि पूरी होते ही वैक्सीन की दूसरी डोज अवश्य लगवाएं।

उन्होंने सभी विभागों के कार्यालय अध्यक्षों से जनसाधारण में कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने के लिए जानकारी और जागरूकता के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश भी दिए। निर्वाचन कानूनगो से लोकसभा उपचुनाव को लेकर को सभी मतदान अधिकारियों को वैक्सीन की दूसरी डोज सुनिश्चित बनाने के भी निर्देश दिए। मंदिर पुजारियों और वरिष्ठ नागरिकों से भी आह्वान किया है कि वह कोविड रोधी टीकाकरण की दूसरी खुराक के प्रति लोगों को प्रेरित करें और लोगों को दूसरी खुराक क्यों जरूरी है इस बारे में भी अवगत अवश्य कराएं। इस दौरान आगामी एक सप्ताह तक का टीकाकरण शेड्यूल भी निर्धारित किया गया। बैठक में तहसीलदार भरमौर आशीष, खंड चिकित्सा अधिकारी अंकित शर्मा अधिशासी अभियंता जल शक्ति भरमौर,सहायक अभियंता लोक निर्माण विभाग भरमौर,बाल विकास परियोजना अधिकारी मौजूद रहे। भरमौर में आज से इन स्थानों पर भी लगेगी वैक्सीन

23 अक्टूबर को बड़ग्रां,पूलन, पालन ,हड़सर रूनूकोठी, दुरगेठी,तरेला,ककरी,हिलींग,कुठेड़ और कुलेठ, 24 को कुंगती ,सचूंई,साडू और दिनका, दियोल, साह , मझारण, लामू,सतनाला, मिद्रा ,बन्नी, 25 को सिरडी, सेरकायो, पनसैई- खोलेड, गोया-धारकोता, उलांसा, सियूंर,जगत, मंदा, गोवाला, तयारी, डल्ली 26 को राजौर, रेटन, हरचू , बगडू, सल्ली,और, पिल्ली-जयूरा, मोबाइल टीम नयाग्रां से होली, कुठेड़, सांह व मोबाइल टीम होली से सुटकर में टीकाकरण किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी