बसों में कुल क्षमता के मुकाबले बैठाई आधी सवारियां

बसों में कुल क्षमता के मुकाबले बैठाई आधी सवारियां

कोरोना महामारी से बचाव के लिए बसों में सवारियों के संबंध में सरकार के आदेश का पालन किया गया।

Publish Date:Thu, 26 Nov 2020 09:42 PM (IST) Author: Jagran

संवाद सहयोगी, चंबा : कोरोना महामारी से बचाव के लिए बसों में सवारियों के संबंध में सरकार द्वारा जारी आदेश का वीरवार को पालन किया गया। वीरवार सुबह चंबा बस स्टैंड समेत दूसरे स्थानों पर निजी बस ऑपरेटरों ने बसों में कुल क्षमता के मुकाबले आधी सवारियां ही बैठाई ताकि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

जिला प्रशासन ने भी सख्त आदेश जारी किया है कि बसों में नियमों के अनुसार 50 प्रतिशत सवारियां ही बैठाई जाएं। अगर कोई नियमों का पालन नहीं करता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। चंबा में हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) की बसों में भी नए आदेश का पालन किया गया। निगम ने चालकों व परिचालकों को निर्देश दिए हैं कि अधिक सवारियां होने पर वे जिम्मेदार होंगे। बसों में अगर कोई व्यक्ति बिना मास्क आता है तो उसे न बैठाया जाए। आम तौर पर चंबा बस स्टैंड समेत अन्य बस स्टॉप में बसों का इंतजार करने वाले लोगों की भीड़ अधिक रहती थी। वीरवार को इन स्थानों पर भीड़ काफी कम रही।

वीरवार को विभिन्न संगठनों आंगनबाड़ी कार्यकत्र्ताओं, सहायिकाओं समेत सीटू नेताओं ने मांगों को लेकर चंबा में प्रदर्शन करने के लिए कई लोगों को आमंत्रण दिया था। सरकार के आदेश के बाद कई लोगों ने बसों में सफर न कर टैक्सी से ही जिला मुख्यालय पहुंचना ठीक समझा। वहीं, प्रदेश में निजी बस ऑपरेटरों ने हड़ताल का फैसला लिया था। चंबा में हड़ताल का कोई असर देखने को नहीं मिला। चंबा में निजी बसें निर्धारित रूट पर चलती रहीं।

------------ सरकार के आदेश के बाद सभी चालकों व परिचालकों को निर्देश दिए गए हैं कि वे कुल क्षमता के मुकाबले महज आधी सवारी ही बसों में बैठाएं। इससे कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने में मदद मिलेगी।

राजकुमार, आरएम, एचआरटीसी, चंबा।

------------ चंबा में सभी निजी बसें निर्धारित रूट पर चलीं। इस संबंध में निजी परिवहन संघ से भी बातचीत हुई है।

ओंकार सिंह, आरटीओ चंबा।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.