निजी बसों में सौ फीसद सीटों पर बैठी सवारियां

कोराना संक्रमण के लगातार फैलने के बावजूद चंबा जिला में नियमों का पालन नहीं हो रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 07:03 PM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 07:03 PM (IST)
निजी बसों में सौ फीसद
सीटों पर बैठी सवारियां
निजी बसों में सौ फीसद सीटों पर बैठी सवारियां

संवाद सहयोगी, चंबा : कोराना संक्रमण के लगातार फैलने के बावजूद चंबा जिला में नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है। सरकार ने कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए बसों में कुल सीटों की क्षमता के हिसाब से 50 फीसद सवारियों को बैठाने का निर्देश जारी किया है। बुधवार को चंबा में निजी बस संचालकों ने इस निर्देश का पालन नहीं किया। निजी बसों में सौ फीसद सीटों पर सवारियां बैठाई गई।

निजी बसों में बिना मास्क के भी कई लोग सफर करते रहे मगर प्रशासन की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की गई। वहीं, हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) की बसों में निर्देश का पालन हुआ। हालांकि वीरवार को दिनभर जारी रही बारिश के दौरान चंबा बस स्टैंड में यात्री कम आए। निजी बसों में सवारियां सीटों पर एक-दूसरे के संपर्क में आकर बैठी हुई थीं। चंबा जिला में सरकारी व निजी बसों के रूट में कोई बदलाव नहीं किया गया है। निजी बस ऑपरेटर 130 रूट तथा एचआरटीसी प्रबंधन 70 रूट पर बसें चला रहा है। परिवहन निगम ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सभी सरकारी व निजी बसों को 12 घंटे के बाद सैनिटाइज करने का निर्णय लिया है। बुधवार को रूट पर भेजने से पहले सभी बसों में सोडियम क्लोराइड का छिड़काव किया गया। यह छिड़काव 12 घंटे बाद फिर करना सुनिश्चित किया गया।

-----------

चंबा में बस संचालकों को नियमों के तहत सवारियों को ले जाने के निर्देश जारी किए गए हैं। अगर कोई नियमों की अवहेलना करता है तो कार्रवाई की जाएगी। कोरोना संक्रमण न फैले, इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं। चंबा में बस चालकों को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि वे बस में सतर्कता बरतें।

ओंकार सिंह, आरटीओ, चंबा।

chat bot
आपका साथी