दो दिन का सहयोग आगे भी जारी रखें

संवाद सहयोगी चंबा जिले में कोरोना की दूसरी लहर कहर बरपाने लगी है। जिले में एक्टिव के

By JagranEdited By: Publish:Sun, 02 May 2021 04:58 PM (IST) Updated:Sun, 02 May 2021 04:58 PM (IST)
दो दिन का सहयोग आगे भी जारी रखें
दो दिन का सहयोग आगे भी जारी रखें

संवाद सहयोगी, चंबा : जिले में कोरोना की दूसरी लहर कहर बरपाने लगी है। जिले में एक्टिव केस का आंकड़ा सात सौ के पार जा पहुंचा है। कोरोना की चेन तोड़ने के लिए सरकार एवं प्रशासन की ओर से शनिवार व रविवार को लगाई गई बंदिशों का लोगों ने भी भरपूर सहयोग किया है। इन दो दिनों में ज्यादातर लोग घरों में ही रहे। ऐसे में जिला मुख्यालय चंबा सहित अन्य स्थानों पर दिनभर सन्नाटा छाया रहा। सिर्फ आपातकाल व जरूरी कार्यो को जाने वाले लोगों के अलावा गिने चुने शहर के लोग ही बाजार में नजर आए। दो दिन बंद के बाद सोमवार से फिर बाजार खुल जाएंगे। इसे अलावा कार्यालय, बैंक, अस्पताल में दो दिन बाद काम काज शुरू होगा।

शादी समारोह का सीजन होने के चलते भारी संख्या में लोग खरीदारी करने के लिए बाजार पहुंच सकते हैं। इसके अलावा बैंकों में भी पेंशन सहित अन्य तरह के लेन देन के लिए भीड़ जुट सकती है। ऐसे में जिला प्रशासन ने बाजार आने वाले लोगों के अलावा विभिन्न तरह के कार्यो को लेकर जिला व उपमंडल मुख्यालय में पहुंचने वाले लोगों से कोरोना को लेकर पूरी तरह से एहतियात बरतने के निर्देश दिए हैं।

घर से निकलते ही घर सही ढंग से मास्क पहने व एक दूसरे से दूरी बना कर रखने के साथ कोरोना को लेकर जारी आदेशों का कड़ाई से पालन करने की बात कही है, ताकि तेजी से पांव पसार रहे संक्रमण को कम किया जा सके। खुली दुकानों को करवाया बंद

पुलिस ने जिला मुख्यालय चंबा के साथ लगते करियां क्षेत्र में रविवार को खुली दुकानों को बंद करवाया गया। साथ ही उन्हें चेतावनी दी गई कि अगर दोबारा से आदेशों की अवहेलना की गई तो नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। जिला प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि इन दो दिनों में केमिस्ट के अलावा दवा की दुकानें खुली रहेंगी। वहीं रेस्तरां, ढाबे, पेट्रोल पंप और राष्ट्रीय राज्य राजमार्गो पर मैकेनिक की दुकानें खुली रहेंगी। दूध और डेयरी उत्पाद, सब्जी की दुकानें केवल दोपहर दो बजे तक ही खुली रहेंगी। जिस तरह से लोगों ने वीकेंड में सहयोग किया है अन्य दिनों में भी यही सहयोग बरकरार रखें। कोरोना से आप सब सुरक्षित रहें। सब एहतियात बरतें। नियमों का सख्ती से पालन करें, तभी कोरोना को हराया जा सकता है।

डीसी राणा, उपायुक्त चंबा।

chat bot
आपका साथी