ककीरा के पांच गांव कंटेनमेंट व चार बफर जोन

संवाद सहयोगी बकलोह ग्राम पंचायत ककीरा जरई में होम क्वारंटाइन किए गए युवक के कोरोना

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 07:19 PM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 07:19 PM (IST)
ककीरा के पांच गांव कंटेनमेंट व चार बफर जोन
ककीरा के पांच गांव कंटेनमेंट व चार बफर जोन

संवाद सहयोगी, बकलोह : ग्राम पंचायत ककीरा जरई में होम क्वारंटाइन किए गए युवक के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट हो गया है। प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई अमल में लाते हुए पांच गांवों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया, जबकि चार गांवों को बफर जोन बनाया गया है। कंटेनमेंट जोन में कालूगंज, ककीरा बाजार, केहला उदयगांव, गेहरीगांव, देवी गांव शामिल हैं।

वहीं, बफर जोन में भेखड़, भटोली, समलाहड़ व सलोडका गांवों को रखा गया है। कंटेनमेंट जोन में रखे गए गांवों में लोगों की आवाजाही पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। यहां पर लोगों को राशन सहित अन्य जरूरत का सामान प्रशासन द्वारा ही मुहैया करवाया जाएगा।

कोरोना पॉजिटिव पाया जाने वाला युवक केरल के नूर गांव से आया था। तीन तारीख को वह चार साथियों के साथ केरल से दिल्ली व दिल्ली से कांगड़ा पहुंचा था। वहां से टैक्सी के माध्यम से हटली से पूरी तरह से चैकिग के बाद चार तारीख को रात को घर पहुंचने पर होम क्वारंटाइन किया गया था। रविवार सुबह जब उसका कोरोना सैंपल स्वास्थ्य विभाग के पास पहुंचा तो रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई।

उधर, नायब तहसीलदार कुलजीत सिंह ने बताया कि ककीरा कस्बा और जरई पंचायत के उक्त गांवों को कंटेनमेंट व बफर जोन में शामिल किया गया है। उन्होंने प्रशासन के आगामी आदेशों तक लोगों को घरों में ही रहने की अपील की गई है। उन्होंने कहा कि लोग बिना कारण घर से बाहर न निकले। यदि कोई व्यक्ति प्रशासन के आदेशों का पालन नहीं करता है तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी करवाई की जाएगी। यदि किसी को भी राशन सहित अन्य जरूरी वस्तु की आवश्कता हो तो वह प्रशासन से संपर्क कर सकता है। प्रशासन द्वारा संबंध में नई गाइडलाइन जारी की जाएगी। सरकारी कर्मचारियों को अपनी ड्यूटी पर जाने के लिए पास जारी किए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी