शादी समारोह में धाम बनाने पर 5,000 रुपये जुर्माना

उपमंडल भटियात में कोरोना क‌र्फ्यू के दौरान लागू पाबंदियों की उल्लंघना व शादी समारोहों में 20 से अधिक लोगों की मौजूदगी व धाम परोसे जाने के मामलों पर सख्त कार्रवाई की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 06:53 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 06:53 PM (IST)
शादी समारोह में धाम बनाने पर 5,000 रुपये जुर्माना
शादी समारोह में धाम बनाने पर 5,000 रुपये जुर्माना

जागरण टीम, सिहुंता/समोट : उपमंडल भटियात में कोरोना क‌र्फ्यू के दौरान लागू पाबंदियों की उल्लंघना व शादी समारोहों में 20 से अधिक लोगों की मौजूदगी व धाम परोसे जाने के मामलों पर सख्त कार्रवाई की जा रही है। प्रशासन को शुक्रवार को रात नौ बजे तहसील सिहुंता के तरंगड गांव में कर्म सिंह के घर पर शादी समारोह में 20 से अधिक लोग शामिल होने व गांव के लोगों के लिए धाम का आयोजन होने की सूचना मिली। नायब तहसीलदार सिहुंता भूपेंद्र कश्यप व पुलिस चौकी सिहुंता के स्टाफ ने रात 9.30 बजे शादी वाले घर का औचक निरीक्षण किया। पड़ताल में शादी में मौजूद लोग मास्क पहने हुए व शारीरिक दूरी के नियम का पालन करते हुए पाए गए परंतु शादी समारोह में तय सीमा से अधिक लोग शामिल थे। वहीं 50 से अधिक लोगों के लिए खाना भी तैयार रखा था।

प्रशासन की टीम ने शादी समारोह के आयोजकों को नियम तोड़ने पर 5,000 रुपये जुर्माना किया। वहीं शुक्रवार ही सिहुंता के द्रमनाला में औचक निरीक्षण के दौरान एसडीएम भटियात बचन सिंह ने एक सहकारी डिपो पर 20 से अधिक लोग पाए। एसडीएम ने फौरन डिपो को बंद करवा दिया। वहीं डिपो होल्डर को डिपो पर अधिक भीड़भाड़ न करने व शारीरिक दूरी के नियम का पालन सुनिश्चित करवाने के आदेश दिए। एसडीएम ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर काफी घातक है। लिहाजा लोग कोरोना से बचाव उपायों का पालन करें।

chat bot
आपका साथी