एक सप्ताह में पांच की मौत, 793 लोग हुए संक्रमित

संवाद सहयोगी चंबा जिला में कोरोना संक्रमण का प्रभाव पहले से कहीं अधिक बढ़ गया है। इसका अ

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 05:11 PM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 05:11 PM (IST)
एक सप्ताह में पांच की मौत,  793 लोग हुए संक्रमित
एक सप्ताह में पांच की मौत, 793 लोग हुए संक्रमित

संवाद सहयोगी, चंबा : जिला में कोरोना संक्रमण का प्रभाव पहले से कहीं अधिक बढ़ गया है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बीते एक सप्ताह के भीतर कुल 793 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इसके साथ ही मौत के आंकड़े में भी इजाफा हुआ है।

एक सप्ताह में जिले में मौत का आंकड़ा पांच तक पहुंच गया है, जो कि पूर्व में बीते सप्ताह से तीन अधिक है। बीते सप्ताह तीन लोगों की मौत हुई थी। पहले जहां संक्रमितों की मौत का कुल आंकड़ा 57 था। वहीं, बीते एक सप्ताह में पांच मौतें होने से यह आंकड़ा बढ़कर 62 हो गया है। इसके अलावा एक सप्ताह के भीतर 514 एक्टिव केस हो गए हैं, जबकि, कोरोना को मात देकर 271 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।

जिला चंबा में कोरोना संक्रमण का प्रभाव बढ़ने के साथ ही घातक भी होता जा रहा है। यही कारण है कि सरकार, प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की ओर से लोगों से दिशा-निर्देशों का ईमानदारी के साथ पालन करने की अपील की जा रही है। लेकिन, इसके बावजूद कई लोग मास्क पहनने से भी गुरेज कर रहे हैं, वहीं, शारीरिक दूरी के नियम का पालन भी कई लोग नहीं कर रहे हैं।

बीते रविवार तक मामलों की संख्या

कुल संक्रमित,3799

एक्टिव केस,277

स्वस्थ हुए,3455

मौतें,57

नॉन कोविड डेथ,2

माइग्रेटेड,8 रविवार तक मामलों की संख्या

कुल संक्रमित,4592

एक्टिव केस,791

स्वस्थ हुए,3726

मौतें,62

नॉन कोविड डेथ,2

माइग्रेटेड,11 जिला चंबा में बीते एक सप्ताह में कोरोना संक्रमित पांच लोगों ने दम तोड़ा है। वहीं, संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या में भी बढ़ोतरी हुई है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से लगातार लोगों के कोरोना सैंपल लिए जा रहे हैं, जबकि, वैक्सीनेशन का कार्य भी लगातार जारी है। लोगों को जागरूक होने की जरूरत है। जब तक लोग नियमों का पालन नहीं करेंगे, तब तक संक्रमण का खतरा बना रहेगा। इसलिए लोग ईमानदारी के साथ नियमों का पालन करें।

डा. कपिल शर्मा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी चंबा।

chat bot
आपका साथी