पांच कोरोना संक्रमित, 14 ने दी मात

जिला चंबा में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आने लगी है। रविवार को

By JagranEdited By: Publish:Sun, 03 Jan 2021 07:42 PM (IST) Updated:Sun, 03 Jan 2021 07:42 PM (IST)
पांच कोरोना संक्रमित, 14 ने दी मात
पांच कोरोना संक्रमित, 14 ने दी मात

संवाद सहयोगी, चंबा : जिला चंबा में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आने लगी है। रविवार को स्वास्थ्य विभाग के पास पहुंची रिपोर्ट में पांच व्यक्ति कोरोना संक्रमित हुए हैं, जबकि 14 लोग स्वस्थ हुए हैं। रविवार को स्वास्थ्य खंड किहार के तहत दिघाई के इंडिवाल में एक, चंबा के भड़ोटा में एक, चंबा शहर के बनगोटू मोहल्ला में एक, चंबा के घोल्टी में एक तथा एचएससी कियाणी में एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित हुआ है। अब एक्टिव केसों की संख्या घटकर 87 रह गई है। अब तक कुल 2869 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं। इनमें 2730 लोग स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि कोरोना संक्रमित हुए 49 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार लोगों के कोरोना सैंपल लेकर उनकी जांच करवाने का सिलसिला जारी है।

------------------

लोगों को एहतियात बरतने की जरूरत है। कोरोना संक्रमण के मामले कम आ रहे हैं, लेकिन यह अभी तक पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है। जब तक कोरोना का असर पूरी तरह से खत्म नहीं हो जाता है। तब तक सभी लोगों को सतर्क व जागरूक रहने की जरूरत है।

-डा. राजेश गुलेरी, सीएमओ चंबा

-----------

अब तक 65768 के लिए कोरोना सैंपल

जब से जिला चंबा में कोरोना महामारी का असर शुरू हुआ है। तब से आज तक 65768 लोगों के कोरोना सैंपल लेकर उनकी जांच करवाई जा चुकी है। इनमें से काफी अधिक संख्या में लोगों के सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जो लोग रिपोर्ट में पॉजिटिव पाए जाते हैं वे भी जल्द ही छुटकारा पाने में कामयाब हो रहे हैं। बीते रविवार दोपहर तक कुल 2864 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। इनमें से भी 2730 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। चुनावों में प्रचार करने वाले उम्मीदवारों से भी प्रशासन द्वारा कोरोना टेस्ट करवाने की अपील की जा चुकी है। चुनावों में मतदान वाले दिन भी कोरोना संक्रमण से मतदाताओं, पोलिग पार्टियों व उम्मीदवारों को बचाने के लिए प्रशासन द्वारा पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। उधर, उपायुक्त डीसी राणा ने लोगों से अपील की है कि कोरोना को हल्के में न लें तथा सभी दिशानिर्देशों का पालन करें।

chat bot
आपका साथी