चुराह के पधरी में आग से दुकान व बाइक राख

जिला चंबा की ग्राम पंचायत चीह के पधरी में रविवार रात एक दुकान में आग लग गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 07:41 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 07:41 PM (IST)
चुराह के पधरी में आग से दुकान व बाइक राख
चुराह के पधरी में आग से दुकान व बाइक राख

संवाद सहयोगी, चंबा : जिला चंबा की ग्राम पंचायत चीह के पधरी में रविवार रात एक दुकान में आग लग गई। दुकान के अंदर रखा सारा सामान जल गया। आग ने सड़क किनारे खड़ी बाइक को भी चपेट में ले लिया। बाइक भी जल गई।

दुकान मालिक इकबाल पुत्र रमजान ने बताया कि रविवार रात दो बजे के करीब दुकान में अचानक आग लग गई। गांव के किसी व्यक्ति ने दुकान से आग की लपटें उठते देख शोर मचाना शुरू कर दिया। ऐसे में गांव के अन्य लोग भी जाग गए और मौके पर पहुंचे। आग बुझाने के कार्य में जुट गए। लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया लेकिन दुकान में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। साथ ही सड़क किनारे खड़ी बाइक भी जल गई।

हादसे की सूचना मिलने के बाद तीसा पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आग की घटना के कारणों का जायजा लिया तथा दुकानदार के बयान दर्ज किए। उधर तहसीलदार तीसा प्रकाश चंद ने बताया कि उन्होंने मौके पर पहुंचकर घटना का जायजा लेने के साथ प्रभावित दुकानदार को 5,000 रुपये की राहत राशि भी प्रदान की है। उन्होंने बताया कि संबंधित पटवारी से नुकसान के आकलन की रिपोर्ट तैयार करवाई जा रही है। रिपोर्ट के आधार पर दुकानदार को आर्थिक मदद दी जाएगी।

----------

लोगों ने जाम किया मार्ग

आग की घटना को लेकर लोगों ने सोमवार को विरोध प्रकट करते हुए चकोली-हिमगिरि सदरूनी तीसा मार्ग को जाम कर दिया जिससे सलूणी व तीसा की तरफ जाने वाली बस सेवा भी प्रभावित हुई। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर समझाया। उसके बाद मार्ग पर वाहनों की आवाजाही शुरू हो पाई।

---------

चीह पंचायत में आग लगने के कारण दुकान व बाइक राख हुई हैं। आग की घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लेने के साथ दुकानदार के बयान दर्ज कर आग के सही कारणों की जांच शुरू कर दी है।

-शेर सिंह, डीएसपी सलूणी।

chat bot
आपका साथी