भरमौर में 144 विद्यार्थियों ने दी परीक्षा

संवाद सहयोगी भरमौर एकलव्य आदर्श आवासीय स्कूल भरमौर की छठी कक्षा में प्रवेश के लिए प्रवे

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 07:16 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 05:16 AM (IST)
भरमौर में 144 विद्यार्थियों ने दी परीक्षा
भरमौर में 144 विद्यार्थियों ने दी परीक्षा

संवाद सहयोगी, भरमौर : एकलव्य आदर्श आवासीय स्कूल भरमौर की छठी कक्षा में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन रविवार को किया गया। परीक्षा में होली व भरमौर के परीक्षा केंद्रों में कुल 144 बच्चों ने परीक्षा दी।

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भरमौर के प्रधानाचार्य प्यार सिंह चाढ़क ने कहा कि सभी बच्चों को सुबह 10 बजे स्कूल प्रांगण में बुला लिया गया। उनके हाथ सैनिटाइज करवा कर परीक्षा हाल में भेजा गया। सभी बच्चों का मास्क पहनना अनिवार्य बनाया गया था। परीक्षा भवन में शारीरिक दूरी का विशेष ध्यान रखा गया। परीक्षा केंद्र पर सीसीटीवी से निगरानी के अलावा उपमंडल अधिकारी (एसडीएम) व अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी (एडीएम)भरमौर ने भी निरीक्षण किया।

उन्होंने कहा कि इस परीक्षा केंद्र पर कुल 122 बच्चों ने प्रार्थना पत्र भेजा था जिसमें से 12 बच्चे परीक्षा देने नहीं पहुंचे। परीक्षा केंद्र राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला होली के प्रधानाचार्य विनोद कुमार ने कहा कि उनके परीक्षा केंद्र में कुल 35 में से एक परीक्षार्थी अनुपस्थित रहा। इस परीक्षा केंद्र पर भी सीसीटीवी से निगरानी की गई। परीक्षा केंद्र को एक दिन पूर्व पूरी तरह सैनिटाइज किया गया व परीक्षा पूर्व बच्चों की थर्मल स्क्रीनर से भी जांच की गई।

---------------

पांचवीं के बता सातवीं के स्तर के पूछे प्रश्न

परीक्षा के बाद बच्चों व अभिभावकों का कहना था कि पांचवीं कक्षा के स्तर के परीक्षा प्रश्न बताकर सातवीं कक्षा के स्तर के प्रश्न पूछे गए थे। प्रश्नपत्र भी काफी लंबा था जिसे बच्चों को पूरा हल करने के लिए समय सीमा भी कम थी।

chat bot
आपका साथी