चिलामा क्वारंटाइन सेंटर में हर सुविधा

कोविड-19 के चलते ग्राम पंचायत चिलामा स्थित माध्यमिक विद्यालय कुमलाड़ी में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में रखे गए लोगों को प्रशासन और स्थानीय लोगों द्वारा हरसंभव सहायता प्रदान की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 09:27 PM (IST) Updated:Thu, 04 Jun 2020 09:27 PM (IST)
चिलामा क्वारंटाइन सेंटर में हर सुविधा
चिलामा क्वारंटाइन सेंटर में हर सुविधा

संवाद सहयोगी, बकलोह : कोविड-19 के चलते ग्राम पंचायत चिलामा स्थित माध्यमिक विद्यालय कुमलाड़ी में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में रखे गए लोगों को प्रशासन और स्थानीय लोगों द्वारा हरसंभव सहायता प्रदान की जा रही है। वर्तमान समय सेंटर में 16 लोगों को यहां क्वारंटाइन किया गया है। ये लोग पंजाब, गुजरात, अहमदाबाद, बेंगलुरु, उत्तर प्रदेश तथा जम्मू-कश्मीर राज्यों से 31 मई को लौटे हैं। इन्हें सुबह का नाश्ता स्थानीय लोगों द्वारा दिया जाता है। उसके बाद सभी लोग मिलकर स्कूल परिसर में श्रमदान करते हैं।

नोडल अधिकारी हंस राज कहते हैं कि सेंटर में रहने वाले लोगों को जिस भी चीज की जरूरत हो, उसे प्रशासन द्वारा मुहैया करवाया जाता है। प्रशासन व स्थानीय लोगों के बीच तालमेल ठीक होने के कारण किसी भी चीज की कमी नहीं आने दी जा रही है। हर रोज मेडिकल टीम सेंटर में रखे गए लोगों की रूटीन चेकिग करती है। एसडीएम डलहौजी भी अभी तक दो बार सेंटर में व्यवस्थाएं जांच चुके हैं।

अधिकारी नायब तहसीलदार कुलताज सिंह अपनी पूरी टीम के साथ दिन में दो बार व्यवस्था को जांच रहे हैं। स्कूल में खाना बनाने व सफाई के लिए कुल पांच लोगों की तैनाती की गई है। सुरक्षा व्यवस्था को बनाए रखने के लिए होमगार्ड भी तैनात है। दिन में दो बार स्कूल परिसर में सफाई की जाती है। सभी के सोने लिए तीन कमरों का प्रावधान है। नायब तहसीलदार कुलताज सिंह ने बताया कि यहां पर क्वारंटाइन किए गए लोगों को हर सुविधा दी गई है। उन्होंने स्थानीय लोगों का भी सहयोग करने के लिए आभार व्यक्त किया है।

chat bot
आपका साथी