बीमार महिला के लिए पालकी बनी एंबुलेंस

संवाद सहयोगी डलहौजी विधानसभा क्षेत्र भटियात के तहत आने वाली ग्राम पंचायत ढलोग के समलैटा अ

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 08:54 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 08:54 PM (IST)
बीमार महिला के लिए पालकी बनी एंबुलेंस
बीमार महिला के लिए पालकी बनी एंबुलेंस

संवाद सहयोगी, डलहौजी : विधानसभा क्षेत्र भटियात के तहत आने वाली ग्राम पंचायत ढलोग के समलैटा, अपर समलैटा, बगोता, धार व धारद आदि गांवों के बाशिदों को आज दिन तक पालकी से आजादी नहीं मिल पाई है। उक्त क्षेत्र के सैकड़ों लोग सड़क सुविधा के साथ जहां मूलभूत सुविधाओं के अभाव का दंश झेल रहे हैं, वहीं मरीजों को उपचार के लिए अस्पताल ले जाने के लिए आज भी पालकी में बिठाकर करीब तीन किलोमीटर खड़ी चढ़ाई वाला रास्ता तय कर मुख्य सड़क तक पहुंचाना पड़ता है।

शुक्रवार को भी समलैटा गांव में ऐसा ही एक मामला सामने आया, जब गांव की 60 वर्षीय निर्मला देवी बीमार हो गई। निर्मला देवी को उपचार के लिए अस्पताल ले जाना काफी जरुरी था ऐसे में स्वजन ने गांव वालों के सहयोग से पालकी का इंतजाम किया और दर्द से कराहती बुजुर्ग निर्मला देवी को पालकी में बिठाकर लंबा पैदल सफर तय कर मुख्य सड़क तक पहुंचाया, जहां से उसे निजी वाहन में उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया गया।

गांववासियों का कहना है कि वह कई वर्षो से सरकार से सड़क निर्माण की मांग उठा रहे हैं, लेकिन उन्हें आजतक आश्वासन के सिवा कुछ हाथ नहीं लगा। जबकि चार वर्ष पूर्व स्थानीय लोग सड़क निर्माण में आने वाली उनकी निजी भूमि भी विभाग के नाम करवा चुके हैं। ग्रामीणों ने सरकार से बडेरु से समलैटा तक जल्द से जल्द सड़क निर्माण करवा सैकड़ों की आबादी को राहत दिलाने की गुहार लगाई है। वहीं इस संबंध में ढलोग पंचायत की प्रधान सुदेश कुमारी से जब बात की गई तो उन्होंने कहा कि प्रदेश विधानसभा में मुख्य सचेतक बिक्रम सिंह जरयाल से समलैटा गांव के लिए सड़क निर्माण की मांग की गई है, जिसपर मुख्य सचेतक ने भई प्राथमिकता के आधार पर समंलैटा गांव के लिए सड़क निर्माण का आश्वासन दिया है। सुदेश कुमारी ने कहा कि जल्द ही इस संबंध में फिर से मुख्य सचेतक बिक्रम जरयाल से मुलाकात करेंगे।

chat bot
आपका साथी