दुकानों के बाहर सजाया सामान, पैदल चलना मुश्किल

शहर के बाजारों में दुकानों के बाहर हुआ अतिक्रमण लोगों के लिए परे

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 05:14 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 05:14 PM (IST)
दुकानों के बाहर सजाया सामान, पैदल चलना मुश्किल
दुकानों के बाहर सजाया सामान, पैदल चलना मुश्किल

संवाद सहयोगी, चंबा : शहर के बाजारों में दुकानों के बाहर हुआ अतिक्रमण लोगों के लिए परेशानी उत्पन्न कर रहा है। किसी वाहन के गुजरने से लोगों को इसी बात का डर रहता है कि वे चोटिल न हो जाएं। स्थिति यह है कि दुकानदार सड़क पर समान सजा रहे हैं। इस कारण शहर के मुख्य बाजारों में लोगों का चलने के लिए भी जगह नहीं बचती है। यह सिलसिला काफी समय से जारी है।

चंबा के मुख्य बाजार सहित कई हिस्सों में हालात ज्यादा खराब हो चुके हैं। ग्राहकों को लुभाने के लिए कारोबारियों ने दुकानों का सामान सड़कों पर बेचना शुरू कर दिया है। गांधी गेट सहित अन्य प्रमुख जगह दुकानदार मनमर्जी कर अतिक्रमण को बढ़ावा दे रहे हैं। कुछ सप्ताह पहले ही प्रशासन ने शहर में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया था। नगर परिषद ने मनमर्जी करने वाले दुकानदारों को सख्त हिदायतें दी थी। इसके बावजूद फिर से इन लोगों ने सामान सड़क पर सजा दिया है। कई जगह तो लोग सड़क पर चारपाई लगाकर कारोबार कर रहे हैं। ऐसे में अतिक्रमण से शहर सिकुड़ता जा रहा है।

सड़क पर रेहड़ियां लगने से जाम

सड़क पर रेहड़ियां लगने से लोग जाम से जूझने लगे हैं। रोजाना जाम लगने से राहगीरों को आवाजाही में परेशानी हो रही है। शहर में सड़क के किनारे कई लोग रेहड़ी लगाए बैठे हैं। अतिक्रमण की यह स्थिति अब और विकराल हो रही है। हालांकि नगर परिषद ने इस पर कार्रवाई की थी तो कुछ स्थिति बदली थी लेकिन फिर वही हालात बन गए हैं। इससे ट्रैफिक अस्त-व्यस्त हो जाता है और अकसर इस जगह जाम लग रहा है। वाहन चालकों के साथ राहगीर भी जाम में फंस जाते हैं।

------------------------

अमिक्रमण करने वालों पर कार्रवाई करने को कहा गया है। दुकानदारों को दुकान के भीतर ही सामान लगाने की हिदायत दी गई है। अगर कोई सड़क पर सामान सजाया जा रहा है तो कार्रवाई होगी।

नीलम नैयर, अध्यक्ष नगर परिषद चंबा।

chat bot
आपका साथी