भरमौर में पावर कट होने पर भी नहीं जाएगी बिजली

भरमौर क्षेत्र के लोग कुछ साल से बिजली की समस्या से जूझ रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 04:05 AM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 04:05 AM (IST)
भरमौर में पावर कट होने पर भी नहीं जाएगी बिजली
भरमौर में पावर कट होने पर भी नहीं जाएगी बिजली

संवाद सहयोगी, भरमौर : भरमौर क्षेत्र के लोग कुछ साल से बिजली की समस्या से जूझ रहे हैं। करियां-गरोला विद्युत लाइन की क्षमता बढ़ाने के लिए अकसर इस लाइन पर पावर कट लिए जा रहे हैं, जिससे अब तक भरमौर व मैहला विकास खंड के हजारों लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन इन क्षेत्र के लोगों की समस्या का कुछ हल विद्युत बोर्ड निकालने में जुटा है।

विद्युत बोर्ड द्वारा इस समस्या के समाधान को लेकर एक लाइन क्वांरसी जल विद्युत परियोजना से स्विचयार्ड में जोड़ी गई है, जिससे क्षेत्र में बिना बिजली की आपूर्ति होगी। 33 केवी विद्युत लाइन पर जारी पावर कट के बावजूद यहां विद्युत उपभोक्ताओं को निर्बाध बिजली मिलेगी।

अधीक्षण अभियंता डलहौजी वृत्त रूमेल सिंह ठाकुर ने यह प्रस्ताव पिछले वर्ष ही विभाग के उच्चाधिकारियों को भेज दिया था, जिसे अब जाकर स्वीकृति मिली है। मालूम हो कि भरमौर क्षेत्र में बिजली कट की समस्या हमेशा रहती है। जब सर्दी का मौसम आता है तो यह समस्या और भी विकराल रूप धारण कर लेती है, जिस कारण उपभोक्ताओं की दिक्कतें बढ़ जाती हैं। बिजली आपूर्ति बाधित होने से उपकरण नहीं चल पाते हैं। ऐसे में जहां विभिन्न कार्य बुरी तरह से प्रभावित होते हैं, वहीं लोगों को ठिठुरने के लिए भी मजबूर होना पड़ता है। यह समस्या कई साल से चली आ रही है लेकिन अब विद्युत बोर्ड राहत प्रदान करने का कार्य किया गया है। ऐसे में आने वाले समय में भरमौर क्षेत्र के लोगों को निश्चित तौर पर इसका लाभ मिलेगा। विद्युत बोर्ड के सहायक अभियंता विक्रम शर्मा ने कहा विभाग ने यह लाइन स्विचयार्ड से जोड़ दी है। अब लोगों को पावर कट का सामना नहीं करना पड़ेगा।

chat bot
आपका साथी