बिजली बोर्ड काटेगा 438 डिफाल्टरों कनेक्शन

बिजली बोर्ड उपमंडल नंबर-एक चंबा ने 438 डिफाल्टर उपभोक्ताओं के क

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 08:16 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 08:16 PM (IST)
बिजली बोर्ड काटेगा 438 डिफाल्टरों कनेक्शन
बिजली बोर्ड काटेगा 438 डिफाल्टरों कनेक्शन

जागरण संवाददाता, चंबा : बिजली बोर्ड उपमंडल नंबर-एक चंबा ने 438 डिफाल्टर उपभोक्ताओं के कनेक्शन अस्थाई तौर पर काटने के आदेश जारी कर दिए हैं। बोर्ड ने इसके लिए टीमें फील्ड में भेज दी हैं। अब इन उपभोक्ताओं को पेंडिंग बिल के अलावा कनेक्शन बहाली के ढाई सौ रुपये का अतिरिक्त शुल्क भी देना होगा। बिजली बोर्ड की इस कार्रवाई से डिफाल्टर उपभोक्ताओं में हड़कंप मच गया।

बिजली बोर्ड ने विभिन्न श्रेणियों के 438 डिफाल्टर उपभोक्ताओं से 19 लाख से ज्यादा की राशि वसूलनी है। बोर्ड की ओर से बार-बार नोटिस भेजने के बावजूद यह उपभोक्ता बिल जमा करवाने में दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं। बोर्ड ने उन्हें अंतिम चेतावनी नोटिस जारी किया था, लेकिन अब उन पर कार्रवाई की गाज गिरी है। बिजली बोर्ड ने कहा है कि अस्थायी तौर पर कनेक्शन कटने पर भी यह डिफाल्टर तय समय सीमा में बिल राशि जमा नहीं करवाते हैं तो कनेक्शन स्थायी तौर पर काट दिया जाएगा। इसके बाद कनेक्शन हासिल करने के लिए नए सिरे से आनलाइन आवेदन करना होगा। इसके लिए उपभोक्ता को चार से पांच हजार रुपये का अतिरिक्त शुल्क देना होगा।

उधर, बिजली बोर्ड उपमंडल नंबर-एक के सहायक अभियंता राज सिंह ने कहा कि डिफाल्टर उपभोक्ताओं के कनेक्शन अस्थाई तौर पर काटे जा रहे हैं। दोबारा से कनेक्शन बहाली के लिए पेंडिग बिल के अलावा ढाई सौ रुपये अतिरिक्त शुल्क देना होगा। ---------

370 डिफाल्टरों को नोटिस जारी

बिजली बोर्ड चंबा के मंडल-दो ने ग्रामीण क्षेत्र के 370 डिफाल्टर उपभोक्ताओं को बिल जमा न करवाने पर नोटिस जारी किए हैं। इन उपभोक्ताओं ने लंबे समय से बिल जमा नहीं करवाए हैं। नोटिस में कहा है कि अगर 15 दिन में भुगतान नहीं किया तो बिजली कनेक्शन काट दिए जाएंगे। बिजली बोर्ड ने इन उपभोक्ताओं को कई बार बिल जमा करवाने के निर्देश दिए थे, लेकिन किसी ने सुनवाई नहीं की। अब बोर्ड ने अंतिम बार नोटिस दिए हैं। इसके बाद इन घरों से बिजली का कनेक्शन काट दिया जाएगा। ऐसे उपभोक्ताओं से 17 लाख 20 हजार 217 रुपये वसूलने हैं। इसकी पुष्टि सहायक अभियंता बिजली बोर्ड मंडल दो अजय कुमार ने की है।

chat bot
आपका साथी