ड्रैगन बोट रेस प्रतियोगिता में एक हजार प्रतिभागी लेंगे भाग

चलो चंबा अभियान के तहत जिला में पर्यटन व्यवसाय को और अधिक मजबूती प्रदान करने तथा राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पर्यटन के मानचित्र पर उजागर करने के मकसद में प्रशासन जुट गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 06:59 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 06:59 PM (IST)
ड्रैगन बोट रेस प्रतियोगिता में एक हजार प्रतिभागी लेंगे भाग
ड्रैगन बोट रेस प्रतियोगिता में एक हजार प्रतिभागी लेंगे भाग

संवाद सहयोगी, चंबा : चलो चंबा अभियान के तहत जिला में पर्यटन व्यवसाय को और अधिक मजबूती प्रदान करने तथा राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पर्यटन के मानचित्र पर उजागर करने के मकसद में प्रशासन जुट गया है। जिला को नई पहचान दिलवाने के लिए डलहौजी विधानसभा क्षेत्र के तलेरू बोटिग प्वाइंट में नौ से 12 अक्टूबर तक भारतीय कयाकिग व कैनोइंग एसोसिएशन के सौजन्य से राष्ट्र स्तरीय ड्रैगन बोट रेस प्रतियोगिता का आयोजन करवाया जा रहा है।

आयोजन के पुख्ता प्रबंधों को लेकर उपायुक्त डीसी राणा ने संबंधित अधिकारियों व आयोजन से जुड़े विभिन्न एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में 23 राज्यों से अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीयस्तर के लगभग एक हजार प्रतिभागी हिस्सा लेंगे। प्रतिभागियों को 72 घंटे पहले कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट या वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने का प्रमाणपत्र उपलब्ध करवाना होगा। तलेरू वाटर स्पो‌र्ट्स स्थल में सिविल वर्क को चंबा शैली में आकर्षक रूप में तैयार करने के निर्देश दिए। कहा चंबा की वैभवशाली संस्कृति की आर्ट एंड क्राफ्ट की झलक पर्यटकों को देखने को मिले।

उन्होंने माउंटेन टैरेन वाइकिग (साइकिल रेसिग) के आयोजन की अक्टूबर में ही सफल आयोजन के लिए निर्धारित मैप रूट तैयार करने के लिए भी दिशा निर्देश दिए। उन्होंने जिला में फोटोग्राफी सोसायटी चंबा के माध्यम से जल्द राष्ट्रीयस्तर की फोटोग्राफी का आयोजन करने की भी बात कही। इसके अलावा एंबुलेंस और एनडीआरएफ टीम व गोताखोर भी तैनात रहेंगे। आयोजन स्थल पर सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के अलावा जिला के प्रसिद्ध आर्ट एंड क्राफ्ट से रूबरू कराने के लिए विभिन्न गतिविधियां भी आयोजित की जाएंगी।

बैठक में सहायक आयुक्त रामप्रसाद शर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार, एसडीएम सलूणी स्वाति गुप्ता, जिला पर्यटन विकास अधिकारी विजय कुमार, जिला कार्यक्रम अधिकारी स्वास्थ्य डा. हरित पुरी, कमांडेंट होमगार्ड अरविद चौधरी ,मुख्य सलाहकार वाटर स्पो‌र्ट्स एसडी रैना, मिस्टिक बोट क्रूज डलहौजी के मोहित चौधरी व नीरज शर्मा, मणिमहेश ट्रेवल से प्रकाश चंद मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी