लाइव दिखाया जाएगा राज्यस्तरीय संवाद कार्यक्रम

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के लाभार्थियों से वर्चुअल माध्यम से संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 06:58 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 06:58 PM (IST)
लाइव दिखाया जाएगा राज्यस्तरीय संवाद कार्यक्रम
लाइव दिखाया जाएगा राज्यस्तरीय संवाद कार्यक्रम

संवाद सहयोगी, चंबा : प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के लाभार्थियों से वर्चुअल माध्यम से संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इसके तहत जिला के सभी विधानसभा क्षेत्रों में चिह्नित स्थानों पर एलईडी के माध्यम से शिमला में आयोजित होने वाले राज्यस्तरीय कार्यक्रम को लाइव प्रसारित किया जाएगा।

यह बात उपायुक्त डीसी राणा ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत 25 सितंबर को केंद्रीय उपभोक्ता कार्य, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री पीयूष गोयल की अध्यक्षता में आयोजित होने वाले संवाद कार्यक्रम को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के साथ वीडियो कांफ्रेंस करने के बाद कही। उन्होंने कहा कि जिला में पंचायत चुनाव को लेकर जारी आदर्श आचार संहिता वाले क्षेत्रों को छोड़कर सभी उचित मूल्य की दुकानों और पंचायतस्तर पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

उपायुक्त ने कार्यक्रम के आयोजन को लेकर जिला नियंत्रक खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति और जिला पंचायत अधिकारी से उचित मूल्य की दुकानों और पंचायतों में 24 सितंबर तक विभिन्न व्यवस्था की उपलब्धता को सुनिश्चित बनाने की निर्देश दिए। उपायुक्त ने यह भी निर्देश दिए कि उचित मूल्यों की दुकानों में लोगों को बैठने की उचित व्यवस्था के साथ 25 पात्र लोगों को राशन वितरण की व्यवस्था भी सुनिश्चित बनाई जाए।

डीसी राणा ने कार्यक्रम के दौरान कोविड-19 के उचित व्यवहार को भी सुनिश्चित बनाने के निर्देश जारी किए। बैठक में जिला नियंत्रक खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विजय हमलाल ने बताया कि जिला के सभी उचित मूल्यों की दुकानों में पात्र लाभार्थी को उपलब्ध करवाये जाने वाले राशन की उपलब्धता को सुनिश्चित बनाया गया है। इस दौरान अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी अमित मेहरा, पुलिस उपअधीक्षक अभिमन्यु वर्मा, जिला लोक संपर्क अधिकारी खेम चौहान, जिला पंचायत अधिकारी महेश ठाकुर उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी