ढाबा मालिक से आनलाइन ठगे 1.70 लाख

शातिर पर्यटन नगरी डलहौजी में ढाबा व रेस्तरां संचालकों को खाने का आर्डर देने के बाद आनलाइन पेमेंट करने का झासा देकर ठगी का शिकार बनाने लगे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Jul 2021 07:59 PM (IST) Updated:Sat, 17 Jul 2021 07:59 PM (IST)
ढाबा मालिक से आनलाइन ठगे 1.70 लाख
ढाबा मालिक से आनलाइन ठगे 1.70 लाख

संवाद सहयोगी, डलहौजी : शातिर पर्यटन नगरी डलहौजी में ढाबा व रेस्तरां संचालकों को खाने का आर्डर देने के बाद आनलाइन पेमेंट करने का झासा देकर ठगी का शिकार बनाने लगे हैं। शातिर ने डलहौजी के एक ढाबा संचालक को लगभग 1.70 लाख की चपत लगा दी है। डलहौजी के ढाबा व रेस्तरां संचालकों को एक व्यक्ति द्वारा फोन करके अपने आपको सैनिक बताकर खाने का बड़ा आर्डर देने का क्रम बुधवार से शुरू हुआ था।

अपने आपको सैनिक बताने वाला व्यक्ति फोन पर पहले तो ढाबा व रेस्तरां संचालकों से मैन्यू कार्ड इंटरनेट मीडिया के माध्यम से मंगवा रहा था। जिसके बाद वह दोबारा से फोन करके खाने का बड़ा आर्डर दे रहा था। फर्जी सैनिक द्वारा ढाबा व रेस्तरां संचालकों को आर्डर किया खाना पैक करके के लिए कहता। शातिर आर्मी का एक पहचान पत्र भी इंटरनेट मीडिया के माध्यम से संबंधित ढाबा व रेस्तरां संचालक को भेज रहा था। शनिवार को डलहौजी का एक ढाबा संचालक शातिर ठग के चंगुल में फंस गया। ठग ने ढाबा मालिक को फोन पर बड़ा आर्डर दिया और आनलाइन पेमेंट करने की बात कहकर पहले तो ढाबा मालिक से इंटरनेट मीडिया के माध्यम से एटीएम कार्ड की फोटो प्राप्त कर ली और उसके बाद ओटीपी नंबर भी जान लिया। ठग को ओटीपी नंबर बताने के कुछ ही समय बाद ढाबा मालिक के खाते से 1.70 लाख की निकासी होने का मैसेज आ गया। समाचार लिखे जाने तक इस तरह की कोई शिकायत पुलिस को नहीं मिली थी।

-------

ढाबा मालिक के साथ हुई आनलाइन ठगी की कोई शिकायत अब तक पुलिस को नहीं मिली है। शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

-विशाल वर्मा, डीएसपी डलहौजी।

chat bot
आपका साथी