हद है! भत्ता लेंगे पर वर्दी नही पहनेंगे

संवाद सहयोगी साहो विभागीय कर्मचारियों की पहचान के लिए प्रत्येक विभाग की ओर से एक ड्रेस क

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 07:30 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 07:30 PM (IST)
हद है! भत्ता लेंगे पर वर्दी नही पहनेंगे
हद है! भत्ता लेंगे पर वर्दी नही पहनेंगे

संवाद सहयोगी, साहो : विभागीय कर्मचारियों की पहचान के लिए प्रत्येक विभाग की ओर से एक ड्रेस कोड अनिवार्य किया गया है, जिसके लिए प्रत्येक कर्मचारी को उनके मासिक वेतन के साथ वर्दी के लिए एक भत्ता भी दिया जाता है, लेकिन साहो क्षेत्र में स्थित विभिन्न सरकारी विभागों में कार्यरत कई कर्मचारी सरकार और विभाग के इन आदेशों की अवहेलना कर रहे हैं।

देखा जाए तो साहो क्षेत्र में करीब छह सरकारी कार्यालय हैं। उनमें कार्यरत कर्मचारी वर्दी पहनना अपनी शान के खिलाफ समझते हैं, जबकि विभाग की ओर से सरकारी वर्दी का भत्ता लेने में कोई संकोच नहीं करते हैं। ग्रामीणों ने उपायुक्त चंबा और संबंधित विभाग के उच्च अधिकारियों से आग्रह किया है कि वे आदेश जारी कर अपने कर्मचारियों को वर्दी पहनने के आदेश दें। इसके अलावा लोगों का यह भी कहना है कि प्रदेश और केंद्र सरकार द्वारा विभिन्न सरकारी विभागों को आदेश जारी कर रखे हैं कि कार्यालय में आने वाले लोगों के कार्य प्राथमिकता से किए जाएं, लेकिन जब कई ग्रामीण अपनी समस्याओं को लेकर इन विभागीय कार्यालय के पास पहुंचते हैं तो कई ग्रामीणों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसलिए कर्मचारियों को ये भी आदेश दिए जाएं कि लोगों के कार्य प्राथमिकता के साथ होने चाहिए। वहीं, विभिन्न विभागीय अधिकारियों ने कर्मचारियों को वर्दी पहनने के आदेश देने की बात कही है। जो भी विभागीय कर्मचारी वर्दी भत्ता ले रहे हैं, उन कर्मचारियों को कार्य के दौरान वर्दी पहनना अनिवार्य करने निर्देश दिए गए हैं। यदि कोई कर्मचारी बिना वर्दी के काम पर पाया जाता है तो उस दिन उस कर्मचारी की पूरे दिन के लिए अनुपस्थिति लगाई जाती है।

नितेन महाजन, कनिष्ठ अभियंता लोक निर्माण विभाग। जानकारी ध्यान में है। इसलिए संबंधित कर्मचारियों को वर्दी पहनने के आदेश दिए जाएंगे। ये आदेश तुरंत प्रभाव से प्रभावी माने जाएंगे। आदेश न मानने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

गौरव कुमार, सहायक अभियंता जल शक्ति विभाग उदयपुर अनुभाग। विभागों के संबंधित कर्मचारियों को वर्दी पहनने के बारे में कहा जाएगा। इसके साथ ही प्रत्येक विभागों से संबंधित कर्मचारियों के आदेश दिए जाएंगे कि जो भी लोग विभिन्न कार्यो को करवाने कार्यालय पहुंचते हैं, उनके कार्य प्राथमिकता के साथ किए जाएं। ऐसा न करने वालों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

नवीन तंवर, एसडीएम चंबा।

chat bot
आपका साथी