मेडिकल कॉलेज में भरे जाएं चिकित्सकों के रिक्त पद

मेडिकल कॉलेज चंबा में चिकित्सकों की कमी को दूर करने के लिए राजपूत कल्याण सभा ने उपायुक्त विवेक भाटिया के माध्यम से स्वास्थ्य मंत्री को ज्ञापन सौंपा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 May 2020 09:51 PM (IST) Updated:Wed, 27 May 2020 09:51 PM (IST)
मेडिकल कॉलेज में भरे जाएं चिकित्सकों के रिक्त पद
मेडिकल कॉलेज में भरे जाएं चिकित्सकों के रिक्त पद

संवाद सहयोगी, चंबा : मेडिकल कॉलेज चंबा में चिकित्सकों की कमी को दूर करने के लिए राजपूत कल्याण सभा ने उपायुक्त विवेक भाटिया के माध्यम से स्वास्थ्य मंत्री को ज्ञापन सौंपा है। इस मौके पर उन्होंने बताया कि मेडिकल कॉलेज में महिला विशेषज्ञ की कमी के कारण यहां उपचार करवाने के लिए आने वाली महिलाओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गर्भवती महिलाओं को चंबा से पठानकोट या टांडा रेफर किया जा रहा है। बीते सप्ताह भी एक प्रसूता महिला को यहां उपचार न मिलने के कारण उसे चंबा से रेफर कर दिया गया, लेकिन टांडा ले जाते समय रास्ते में उसकी मौत हो गई। अगर समय पर महिला को एंबुलेंस तथा उपचार मिल जाता तो महिला की जान बच सकती थी।

उन्होंने बताया कि चंबा में मेडिकल कॉलेज तो खोला गया है लेकिन यहां स्टाफ की कमी के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है। स्टाफ की कमी को दूर करने के लिए कई बार मांग की गई है लेकिन प्रदेश सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की है। अगर किसी चिकित्सक की तैनाती के आर्डर भी जारी किए जाते हैं तो चिकित्सक चंबा में ज्वाइन नहीं करता है जिससे पद खाली रहता है। राजपूत कल्याण सभा के सदस्यों में भूपेंद्र जसरोटिया, जितेंद्र, चमन, सतीश ने स्वास्थ्य मंत्री से मांग की है कि मेडिकल कॉलेज चंबा में चिकित्सकों की कमी को पूरा किया जाए।

chat bot
आपका साथी