प्रधान, उपप्रधान व वार्ड सदस्यों की किस्मत का फैसला आज

जिला चंबा के जनजातीय उपमंडल पांगी में पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान बुधवार को होगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 07:28 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 07:28 PM (IST)
प्रधान, उपप्रधान व वार्ड सदस्यों की किस्मत का फैसला आज
प्रधान, उपप्रधान व वार्ड सदस्यों की किस्मत का फैसला आज

संवाद सहयोगी, पांगी : जिला चंबा के जनजातीय उपमंडल पांगी में पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान बुधवार को होगा। चुनाव को लेकर पोलिग पार्टियों की ओर से पोलिग बूथों पर व्यवस्था कर दी गई है। बुधवार सुबह सात से दोपहर तीन बजे तक मतदान प्रक्रिया चलेगी। वहीं शाम तक प्रधान, उपप्रधान तथा वार्ड सदस्यों के चुनाव के नतीजे भी सामने आ जाएंगे। जबकि पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव का परिणाम चार अक्टूबर को दोपहर तक घोषित किया जाएगा।

पहले चरण में पांगी की 10 पंचायतों में प्रधान पद के लिए 49 उम्मीदवार मैदान में हैं। पंचायत समिति के वार्ड नंबर एक सुराल से तीन, वार्ड नंबर दो लुज से चार, वार्ड करयास से तीन, वार्ड सात हुडान से चार, वार्ड आठ कोठी किरयूनी से छह, वार्ड नंबर-10 कुमार से दो, वार्ड 13 सैचू से चार, वार्ड-14 रेई से चार, वार्ड-15 पुरथी से पांच उमीदवारों का भाग्य का फैसला 29 को होगा। वहीं पांगी की 10 पंचायतों में पहले चरण के लिए होने वाले चुनाव में प्रधान पद के लिए लुज पंचायत से छह, कुमार से चार, हुडान से चार, सुराल से चार, सैचू से चार, रेई से चार, कोठी किरयूनी से तीन, शून से 10, शौर से पांच तथा करयास से पांच उम्मीदवार मैदान में हैं। वहीं दूसरे चरण के चुनाव पहली अक्टूबर को करवाए जाएंगे। यह चुनाव नौ पंचायतों में होंगे जिसके लिए प्रशासन की ओर से अभी से तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

---------

12 हजार फीट की ऊंचाई पर होगा मतदान

पांगी घाटी की ग्राम पंचायत सैचू के तहत 12 हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित पोलिग बूथ चसक भटौरी में भी बुधवार को ही मतदान होगा। यहां तक पहुंचने के लिए करीब 15 किलोमीटर सफर पैदल करना पड़ता है। जबकि चस्क एक व दो नंबर पोलिग बूथ तक पहुंचने के लिए करीब सात किलोमीटर तथा मोझी वार्ड तक पहुंचने के लिए करीब छह किलोमीटर का सफर करना पड़ता है। ऐसे में उक्त पोलिग बूथों पर चुनाव करवाना किसी चुनौती से कम नहीं है। हालांकि, पोलिग पार्टियां उक्त पोलिग बूथों पर पहुंच चुकी हैं तथा मतदान के लिए व्यवस्था बनाई गई है।

---------

बुधवार को 10 पंचायतों में होने वाले चुनाव को लेकर टीमें मुस्तैद हैं। सुरक्षा व्यवस्था व कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। मतदाताओं से भी अपील की गई है कि अधिक से अधिक संख्या में पोलिग बूथों पर पहुंचकर मतदान करें।

-रजनीश शर्मा, सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं उपमंडल अधिकारी पांगी।

chat bot
आपका साथी