नर्सिग कॉलेज में लगाएं 150 बिस्तर : उपायुक्त

जागरण संवाददाता चंबा नर्सिग कॉलेज में 150 बिस्तर लगाने की क्षमता है। विभाग प्राथमिकता के साथ

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 06:25 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 06:25 PM (IST)
नर्सिग कॉलेज में लगाएं 150 बिस्तर : उपायुक्त
नर्सिग कॉलेज में लगाएं 150 बिस्तर : उपायुक्त

जागरण संवाददाता, चंबा : नर्सिग कॉलेज में 150 बिस्तर लगाने की क्षमता है। विभाग प्राथमिकता के साथ इसे कार्य पूरा करे, साथ ही जिले के कोविड केयर सेंटर में अग्निशमन उपकरणों की उपलब्धता भी सुनिश्चित की जाए। यह आदेश वीरवार को उपायुक्त चंबा डीसी राणा ने अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक में दिए। उन्होंने कहा कि नर्सिग कॉलेज के रिक्त भवन में डेडिकेटेड कोविड स्वास्थ्य केंद्र के तहत विभिन्न सुविधाओं की उपलब्धता को सुनिश्चित बनाए। वहीं अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि राष्ट्रीय जल विद्युत निगम के सुरंगानी स्थित 30 बिस्तरों की क्षमता वाले चिकित्सा संस्थान को कोविड केयर सेंटर के लिए अधिसूचित कर दिया गया है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. कपिल शर्मा ने कहा कि डीसीएचसी सरू में बिस्तरों की क्षमता को 90 से 130 करने के साथ आक्सीजन की सुविधा भी उपलब्ध करवा दी गई है।

उपायुक्त ने बैठक में होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों के लिए सरकार की ओर से निर्धारित सभी निर्देशों के पालन को सुनिश्चित बनाने के लिए उपमंडल स्तर पर गठित कार्यबल को प्रभावी रूप से सक्रिय करने के भी निर्देश जारी किए।

डीसी राणा ने लोगों का आह्वान करते हुए कहा कि चूंकि कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में सभी लोग अनावश्यक तौर पर घरों से बाहर न निकले और सरकार की ओर से जारी सभी दिशा निर्देशों का पालन करें। इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एस अरुल कुमार, प्रिंसिपल मेडिकल कॉलेज डा. रमेश भारती, जिला टीकाकरण अधिकारी डा. जालम भारद्वाज उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी