आज लोकल रूट पर नहीं चलेंगी निगम की बसें

चंबा में रविवार को लोकल रूट पर परिवहन निगम की बस सेवाएं बंद रहेंगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 04:34 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 04:34 PM (IST)
आज लोकल रूट पर नहीं चलेंगी निगम की बसें
आज लोकल रूट पर नहीं चलेंगी निगम की बसें

संवाद सहयोगी, चंबा : चंबा में रविवार को लोकल रूट पर परिवहन निगम की बस सेवाएं बंद रहेंगी। चंबा से अन्य जिलों के लिए चलने वाली लांग रूट की बसें निर्धारित समय के तहत चलती रहेंगी। वहीं वीकेंड क‌र्फ्यू के चलते निजी बस संचालक भी संडे के दिन बसें खड़ी रखेंगे।

रविवार को ज्यादातर रूटों पर पहले से ही निजी बसें बंद रहती हैं लेकिन अब फाइव डे वीक के चलते शनिवार को भी कम ही रूट पर निजी बसें चल पाई। ऐसे में लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

सोमवार से शुक्रवार तक जिला के सभी लोकल रूटों पर पहले की तरह निर्धारित रूट पर सभी गाड़ियां चलेंगी। इस दौरान कोरोना को लेकर सरकार की ओर से जारी दिशानिर्देश का पालन किया जाएगा। 50 फीसद सवारियों को ही बसों में बिठाया जाएगा। मास्क के बिना सवारियों को बसों में बिठाने की मनाही है। उधर वीकेंड क‌र्फ्यू के चलते सब्जी व दूध के अलावा अन्य बाजार बंद रहे। शनिवार को ज्यादातर लोग घरों में दुबके रहे।

---------

रविवार को लोकल रूट पर एचआरटीसी बसें बंद रखेगा। अन्य जिलों के लिए चलने वाले लांग रूट की बस सेवाएं जारी रहेंगी। सोमवार से 50 फीसद क्षमता के साथ पहले की तरह निर्धारित रूट पर सभी बसें चलेंगी।

-आरएस जम्वाल, क्षेत्रीय प्रबंधक एचआरटीसी चंबा।

---------

------

वीकेंड क‌र्फ्यू के चलते दो दिन तक कम ही रूट पर निजी बसें चलेंगी। सोमवार से सभी गाड़ियों निर्धारित रूट पर चलेंगी। 50 प्रतिशत क्षमता के साथ बसों को चलाना काफी मुश्किल है। इससे तेल, चालक-परिचालक के अलावा गाड़ी के अन्य खर्च निकाल पाना संभव नहीं है।

-रवि महाजन, अध्यक्ष निजी बस आपरेटर यूनियन चंबा।

chat bot
आपका साथी