भरमौर में सफाई कर्मियों को नहीं लगी वैक्सीन

संवाद सहयोगी भरमौर प्रदेश सरकार ने कोरोना संक्रमण से लोगों को निजात दिलाने में अहम सेव

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 05:53 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 05:53 PM (IST)
भरमौर में सफाई कर्मियों को नहीं लगी वैक्सीन
भरमौर में सफाई कर्मियों को नहीं लगी वैक्सीन

संवाद सहयोगी, भरमौर : प्रदेश सरकार ने कोरोना संक्रमण से लोगों को निजात दिलाने में अहम सेवाएं दे रहे स्वास्थ्य, पुलिस, प्रेस, पंचायतीराज संस्थाओं के कर्मचारियों को कोरोना योद्धा की श्रेणी में रखकर वैक्सीन लगवाने में प्राथमिकता दी है। इसी कड़ी में सरकार की ओर से पहले चरण में ही घोषित कोरोना योद्धा की सूची में सफाई कर्मियों को शामिल कर लिया गया था, क्योंकि, यह वर्ग कोरोना संक्रमण के सीधे संपर्क में रह कर कार्य कर रहा है।

सरकार ने घोषित सभी कोरोना योद्धाओं को वैक्सीन लगवाने के लिए प्राथमिकता देते हुए विशेष शिविर लगवाए, लेकिन भरमौर उपमंडल में सुलभ इंटरनेशनल के लिए कार्य कर रहे ये सफाई कर्मी केवल कागजों में ही कोरोना योद्धा हैं, क्योंकि कोरोना से सुरक्षा के लिए अब तक इनकी वैक्सीनेशन नहीं हो पाई है।

मुख्यालय में शौचालयों व सार्वजनिक स्थानों की सफाई व्यवस्था संभाले इन कोरोना योद्धाओं को वैक्सीन तो दूर, गंदगी में काम करते वक्त दस्ताने, मानकों के अनुसार फेस शील्ड व मास्क तक नहीं दिए गए हैं। सुलभ इंटरनेशनल भरमौर के ठेकेदार अमित कुमार का कहना है कि अपने सफाई कर्मियों का स्लाट बुक करवाकर उनकी वैक्सीनेशन करवाई जाएगी। स्वास्थ्य विभाग कोरोना योद्धाओं को वैक्सीन लगाने के लिए हर वक्त तैयार है। सरकार ने सफाई कर्मियों को कोरोना योद्धा की श्रेणी में रखा है। इसलिए सफाई कार्य में जुटी संस्था या ठेकेदार को सफाई कर्मियों के ड्यूटी पहचान पत्र व आधार कार्ड उपमंडल अधिकारी भरमौर से सत्यापित करवा कर अस्पताल में पंजीकरण करवाना चाहिए, ताकि वे उन्हे वैक्सीन लगा सकें।

अंकित शर्मा, खंड चिकित्सा अधिकारी भरमौर।

chat bot
आपका साथी