कोरोना नियमों का हर हाल में हो पालन

संवाद सहयोगी डलहौजी पर्यटन नगरी डलहौजी में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए और ज्याद

By JagranEdited By: Publish:Wed, 07 Jul 2021 06:36 PM (IST) Updated:Wed, 07 Jul 2021 06:36 PM (IST)
कोरोना नियमों का हर हाल में हो पालन
कोरोना नियमों का हर हाल में हो पालन

संवाद सहयोगी, डलहौजी : पर्यटन नगरी डलहौजी में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए और ज्यादा प्रभावी कदम उठाने के उद्देश्य से बुधवार को एसडीएम कार्यालय में बैठक का आयोजन एसडीएम जगन ठाकुर की अध्यक्षता में किया गया। बैठक में होटल एसोसिएशन डलहौजी, व्यापार मंडल, नगर परिषद, पुलिस विभाग, हिलदारी संस्था के सदस्यों सहित अन्य लोगों ने हिस्सा लिया।

एसडीएम ने जनप्रतिनिधियों को कोरोना की संभावित तीसरी लहर में संक्रमण की रोकथाम व कोरोना से बचाव के लिए केंद्र सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देश के बारे में बताया। कहा कोरोना की संभावित तीसरी लहर काफी घातक आंकी जा रही है। लिहाजा हमें अभी से संक्रमण की रोकथाम के लिए व्यापक कदम उठाने होंगे।

डलहौजी में अनलाक के बाद से रोजाना काफी संख्या में पर्यटक पहुंच रहे हैं। ऐसे में कोरोना संक्रमण का खतरा भी काफी बढ़ गया है। पर्यटन गतिविधियां सुरक्षित रूप से जारी रहें, इसके लिए हम सभी को सतर्क व जागरूक होना होगा। वहीं पर्यटकों को भी कोरोना प्रोटोकाल के प्रति जागरूक करना होगा। उन्होंने होटल एसोसिएशन, व्यापार मंडल, टैक्सी यूनियन व नगर परिषद के प्रतिनिधियों को पर्यटकों को अनिवार्य रूप से मास्क पहनने व शारीरिक दूरी के नियम का पालन करने के प्रति जागरूक करने का आह्वान किया।

इस मौके पर नगर परिषद डलहौजी के उपाध्यक्ष संजीव पठानिया, तहसीलदार राजेश जरयाल, नायब तहसीलदार अजय सिंह, होटल एसोसिएशन डलहौजी के अध्यक्ष नरेंद्र पुरी (नीटा), व्यापार मंडल डलहौजी के अध्यक्ष राकेश चौभियाल व नगर परिषद डलहौजी के कनिष्ठ अभियंता संजीव शर्मा सहित अन्य प्रतिनिधि मौजूद थे।

------

नो मास्क नो सर्विस की नीति अपनाएं व्यापारी

एसडीएम ने कहा कि व्यापारी नो मास्क नो सर्विस की नीति सख्ती से अपनाएं। वहीं दुकानों पर ग्राहकों के हाथ सैनिटाइज करवाने के लिए सैनिटाइजर रखें व व्यापारी स्वयं ही जहां मास्क पहनें व शारीरिक दूरी रखें, वहीं ग्राहकों को भी उक्त नियमों का पालन करने के प्रति प्रेरित करें। एसडीएम ने कहा कि कोरोना प्रोटोकाल का उल्लंघन करने पर संबंधित संस्थान को सील भी किया जा सकता है अथवा अधिक स्थानों पर कोरोना प्रोटोकाल की उल्लंघना पाए जाने पर आड इवन की नीति भी अपनाई जा सकती है।

--------

जनसंपर्क विभाग को दिए जागरूकता होर्डिग्स व बैनर लगाने के निर्देश

एसडीएम जगन ठाकुर ने कहा कि पर्यटकों व स्थानीय लोगों कोरोना प्रोटोकाल के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से सूचना एवं जनसंपर्क विभाग पर्यटन नगरी डलहौजी में विभिन्न स्थानों पर होर्डिग्स व बैनर लगाने के भी निर्देश दिए गए हैं। जबकि पर्यटकों व स्थानीय लोगों को कोरोना प्रोटोकाल अपनाने के प्रति जागरूक करने के लिए हिलदारी संस्था के सदस्य भी सहयोग कर रहे हैं जबकि स्थानीय पर्यटन कारोबारी सुरक्षित पर्यटन गतिविधियों के संचालन हेतु कोरोना प्रोटोकाल की डलहौजी में पालना सुनिश्चित करवाने में अपना सहयोग दें।

chat bot
आपका साथी