चंबा में पांच की मौत, 355 संक्रमित

संवाद सहयोगी चंबा जिले में कोरोना संक्रमितों के मामले लगातार बढ़ रहे हैं साथ ही महामारी से

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 08:10 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 08:10 PM (IST)
चंबा में पांच की मौत, 355 संक्रमित
चंबा में पांच की मौत, 355 संक्रमित

संवाद सहयोगी, चंबा : जिले में कोरोना संक्रमितों के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, साथ ही महामारी से मरने वालों का आंकड़ा भी बढ़ रहा है। शनिवार को जिले में पांच कोरोना संक्रमितों ने दम तोड़ दिया। इनमें से एक 53 वर्षीय महिला भटियात के बनेट गांव की रहने वाली थी। अस्वस्थ होने पर उन्हें 13 मई को जिला कोविड अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। शुक्रवार रात करीब 11 बजे महिला की मौत हो गई। वहीं, ककीरा के कालूगंज गांव निवासी 67 वर्षीय महिला की भी मौत हुई है। 14 मई को उक्त महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, जिसके बाद महिला को जिला कोविड अस्पताल चंबा में भर्ती किया गया था। लेकिन, देर शाम महिला ने दम तोड़ दिया। तीसरी मौत ग्राम पंचायत अठलुईं के सलोली गांव में हुई है। सलोली गांव निवासी 46 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट 13 मई को पॉजिटिव आई थी। इसके बाद उन्हें होम आइसोलेशन में रखा गया था।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार जब स्वास्थ्य खंड चूड़ी की टीम घर पर उसकी जांच करने के लिए गई तो उसमें हल्के कोरोना के लक्षण पाए गए, जिस पर टीम ने उसे जिला कोविड अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी। लेकिन, उन्होंने मना कर दिया। व्यक्ति ने शनिवार सुबह दम तोड़ दिया। चौथी मौत चनेड़ के हथोला गांव में हुई है। 67 वर्षीय महिला की कोरोना रिपोर्ट 14 मई को पॉजिटिव आई थी, जिसके बाद इसे जिला कोविड अस्पताल में भर्ती किया गया था, लेकिन, महिला ने शनिवार को दम तोड़ दिया। उक्त चारों निमोनिया सहित अन्य बीमारियों से ग्रसित थे। पांचवीं मौत सिढ़कुंड के दरभीन गांव में हुई है। 65 वर्षीय इस महिला की कोरोना रिपोर्ट भी 14 मई को पॉजिटिव आई थी। इस दौरान महिला में आक्सीजन लेवल काफी कम था। इस पर डाक्टरों ने उसे जिला कोविड अस्पताल में भर्ती करवाने की बात कही, लेकिन स्वजन ने मना कर दिया तथा उसे होम आइसोलेशन में रखा गया। उक्त महिला ने शनिवार सुबह करीब साढ़े 11 बजे दम तोड़ दिया।

इसके साथ ही शनिवार को जिला चंबा में कोरोना विस्फोट हुआ है। शनिवार को यहां 355 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं। इनमें से समलेऊ में 26, पुन्ना में 16, ककीरा में 14, जसौरगढ़ में 11, भांदल में 11, नाल में नौ, कुगति में छह तुंगली में आठ, तल्ला में 16 तथा भुनाड़ में नौ व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। हालांकि, राहत की बात यह है कि 240 लोग कोरोना से जंग जीतकर स्वस्थ भी हुए हैं। जिला चंबा में पिछले कुछ समय से कोरोना संक्रमण के काफी अधिक मामले सामने आ रहे हैं। वहीं, मौत के आंकड़ों में भी इजाफा हुआ है। लोगों से अपील है कि जारी दिशा-निर्देशों का ईमानदारी के साथ पालन करें।

डा. कपिल शर्मा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी चंबा।

chat bot
आपका साथी