कोरोना के खिलाफ दुकानदार व ग्राहक जागरूक

जब तक दवा नहीं तब तक ढिलाई नहीं के संदेश पर बनीखेत में दुकानदार

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 04:17 AM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 04:17 AM (IST)
कोरोना के खिलाफ दुकानदार व ग्राहक जागरूक
कोरोना के खिलाफ दुकानदार व ग्राहक जागरूक

संवाद सहयोगी, डलहौजी : जब तक दवा नहीं तब तक ढिलाई नहीं के संदेश पर बनीखेत में दुकानदार व ग्राहक पूरी तरह से अमल कर रहे हैं। कस्बे के दुकानदार मास्क लगाकर ही सामान बेच रहे हैं। ग्राहक भी शारीरिक दूरी रखकर अपनी बारी का इंतजार कर सामान खरीद रहे हैं। लोग स्वयं कोरोना संक्रमण की चपेट में आने से बच रहे हैं और दूसरों के बचाव का भी पूरा ध्यान रख रहे हैं।

अनलॉक में बनीखेत में बाजार खुलने के पहले दिन से ही दुकानदार व ग्राहक कोरोना से बचाव के लिए सरकार व जिला प्रशासन की ओर से जारी किए गए दिशानिर्देशों का पालन कर रहे हैं। दुकानदारों ने दुकानों पर हैंड सैनिटाइजर भी रखे हैं ताकि ग्राहक खरीदारी करने से पहले अपने हाथों को सैनिटाइज कर सकें। दुकानों में ग्राहकों को सामान छूने नहीं दिया जाता है। ग्राहक भी सामान छूने के बजाय दुकानदार को बोल कर सामान की खरीदारी कर रहे हैं। कस्बे में खाने-पीने व मिठाई की दुकानों पर ज्यादा एहतियात बरती जा रही है। दुकानदारों व ग्राहकों का कहना है कि कोरोना से बचाव के लिए सुरक्षा मानदंडों का पालना करना चाहिए।

दैनिक जागरण टीम ने बनीखेत में दुकानदारों से सुरक्षा मानदंडों के बारे में बातचीत की। उन्होंने कहा कि वे अपनी व ग्राहकों की सुरक्षा के लिए सभी नियमों का पालन कर रहे हैं। बिना मास्क ग्राहकों को सामान नहीं दिया जाता है।

-----------

कोरोना से बचाव के लिए सबको जागरूक होना होगा। दुकान पर हैंड सैनिटाइजर रखे हैं। मास्क लगाकर ही ग्राहकों को सामान देता हूं। ग्राहकों को भी नियमों का पालन करने के लिए जागरूक करता हूं।

-जीत कुमार, दुकानदार बनीखेत

-----------

कोरोना से बचाव के लिए ग्राहक भी जागरूक हैं। दुकानों पर ग्राहक मास्क पहनकर ही आते हैं और खरीदारी के समय शारीरिक दूरी रखते हैं। मैं भी मास्क पहनता हूं व शारीरिक दूरी बनाए रखता हूं।

-केवल कुमार, दुकानदार बनीखेत

---------

ग्राहकों को दुकान पर सामान नहीं छूने दिया जाता है। ग्राहक भी जागरूक हैं और सामान को छूए बिना खरीदारी करते हैं। ग्राहकों के लिए दुकान पर हैंड सैनिटाइजर रखा है।

-रणजीत कुमार, दुकानदार बनीखेत

------

कोरोना के उपचार के लिए अभी तक कोई दवा नहीं है। ऐसे में सुरक्षा मानदंड अपनाकर ही हम स्वयं व दूसरों का कोरोना से बचाव कर सकते हैं। मास्क पहनकर व शारीरिक दूरी रखकर ही सामान बेचता हूं।

-गौरव खन्ना, दुकानदार बनीखेत

chat bot
आपका साथी