बंदिशों का दिखा असर, घर से नहीं निकले लोग

संवाद सहयोगी चंबा कोरोना क‌र्फ्यू में सोमवार से की गई सख्ती का असर जिले में देखने को मिला है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 05:27 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 05:27 PM (IST)
बंदिशों का दिखा असर, घर से नहीं निकले लोग
बंदिशों का दिखा असर, घर से नहीं निकले लोग

संवाद सहयोगी, चंबा : कोरोना क‌र्फ्यू में सोमवार से की गई सख्ती का असर जिले में देखने को मिला है। सोमवार को शहर के व्यस्त चौक चौराहे एक दम खाली दिखे। जिला मुख्यालय चंबा की बात करें तो वीकेंड के बाद शहर में सुबह से ही लोगों की चहल पहल शुरू हो जाती थी, लेकिन कोरोना की सख्त बंदिशों के चलते यहां दिनभर सन्नाटा रहा। आपातकालीन कार्यो को लेकर इक्का-दुक्का लोग ही सड़क पर नजर आए।

जिला मुख्यालय से लेकर उपमंडल स्तर तक पुलिस बल विभिन्न स्थानों पर मुस्तैद हो गया है। सड़क पर दौड़ रहे निजी वाहन चालकों को भी पूरी जांच पड़ताल के बाद ही आने जाने दिया जा रहा है। जरूरी कार्य का बहाना बनाकर सड़क पर घूम रहे लोगों के खिलाफ पुलिस ने सख्त कार्रवाई अपनाई है। उधर, जिला प्रशासन की ओर से चंबा में सुबह दस बजे से एक बजे तक राशन, सब्जी जैसी जरूरी वस्तुओं की दुकानों को खोलने की छूट दी गई है। दस बजे दुकानें खुलने के बाद राशन, सब्जी, दूध ब्रेड जैसी जरूरी चीजों की खरीदारी के लिए बाजार पहुंचे लोग भी सामान खरीदने के बाद सीधे घर लौट गए।

उधर, पिछले तीन चार दिन में चंबा में तेजी से बढ़े कोरोना के मामलों को देख लोग भी कोरोना बंदिशों के साथ नियमों का सख्ती से पालन कर रहे हैं, ताकि तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ जा सके ओर इस वैश्विक महामारी को हराया जा सके। जिले में सोमवार से कोरोना बंदिशों को सख्त कर दिया गया है। लोग खुद की जिम्मेवारी समझते हुए कोरोना क‌र्फ्यू व नियमों का सख्ती से पालन करें, ताकि आप ओर आपका परिवार सुरक्षित रह सके।

डीसी, राणा उपायुक्त चंबा जिला मुख्यालय से लेकर उपमंडल स्तर तक पुलिस बल मुस्तैद कर दिया गया है। सड़क पर आने जाने वाले वाहनों को पूछताछ के बाद भी ही छोड़ा जा रहा है। लोगों से अपील है कि वह बेवजह घरों से बाहर न निकलें, ताकि पुलिस को कार्रवाई के लिए मजबूर न होना पड़े

एस. अरुल कुमार, पुलिस अधीक्षक चंबा।

chat bot
आपका साथी