पांगी घाटी में कोरोना पर लगाम, प्रशासन मुस्तैद

पूरे देश के साथ-साथ पांगी में कोरोना की दूसरी लहर ने दस्तक तो दी थी लेकिन पांगी प्रशासन पुलिस स्वास्थ्य विभाग और आम आदमी की सूझबूझ से जिला चंबा के जनजातीय विकास खंड में इसका खास प्रभाव देखने को नहीं मिला।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 06:10 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 06:10 AM (IST)
पांगी घाटी में कोरोना पर लगाम, प्रशासन मुस्तैद
पांगी घाटी में कोरोना पर लगाम, प्रशासन मुस्तैद

संवाद सहयोगी, पांगी : पूरे देश के साथ-साथ पांगी में कोरोना की दूसरी लहर ने दस्तक तो दी थी लेकिन पांगी प्रशासन, पुलिस, स्वास्थ्य विभाग और आम आदमी की सूझबूझ से जिला चंबा के जनजातीय विकास खंड में इसका खास प्रभाव देखने को नहीं मिला। ठेकेदार की लेबर और हिमाचल पथ परिवहन निगम के एक कर्मचारी को ही कोरोना की दूसरी लहर ने अपने चपेट मे लिया था। 23 अप्रैल को स्वास्थ्य विभाग ने ठेकेदार की लेबर का कोरोना टेस्ट किया तो उसमें पांच लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उनको आइसोलेट करने के बाद प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने दुकानदारों के साथ आम लोगों का कोरोना टेस्ट करने शुरू किए। लेकिन इस दौरान घाटी में कोई भी व्यक्ति कोरोना संक्रमित नहीं पाया गया, जिससे प्रशासन व लोगों ने राहत की सांस ली।

पांगी घाटी में कोरोना संक्रमण पर पूरी तरह से लगाम लगाने के उद्देश्य से प्रशासन ने संसारी नाला और सुगलवास (शौर) में मेडिकल टीम के साथ में बचाव चौकियां स्थापित की हैं। घाटी के बाहर से यहां प्रवेश करने वाले पांगी घाटी सहित अन्य स्थानों के लोगों का कोरोना टेस्ट किया जा रहा है। जो स्थानीय व्यक्ति बाहरी जिलों या राज्यों से वापस लौट रहा है, उसकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद भी उसे होम आइसोलेट किया जा रहा है। साथ ही अपनों से दूरी बनाए रखने के भी निर्देश दिए जा रहे हैं। गौरतलब है कि पांगी घाटी में लोगों को जागरूक करने के लिए भी प्रशासन की ओर से कार्य किया जा रहा है। वहीं, लोग भी बिना वजह घरों से बाहर निकलने से गुरेज कर रहे हैं, जिसके चलते यहां पर कोरोना संक्रमण पर लगाम लगी हुई है।

------

पांगी में दूसरी लहर जोर न पकड़े। इसके लिए पांगी प्रशासन पुलिस प्रशासन स्वास्थ्य विभाग फ्रंटलाइन वर्कर और कोरोना योद्धा पूरी मुस्तैदी से अपने कार्य को अंजाम दे रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग टीकाकरण का कार्य सरकार के गाइडलाइन के मुताबिक समस्त पांगी में कर रहा है। लोगों से भी बार-बार अपील की जा रही है कि अपनी व दूसरों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सभी नियमों का पालन किया जाए।

विश्रुत भारती, उपमंडलाधिकारी (ना.) पांगी।

chat bot
आपका साथी