कड़ाके की ठंड में भी रावी किनारे अठखेलियां

कड़ाके की ठंड में भी रावी किनारे अठखेलियां

चंबा में कड़ाके की ठंड के बीच भी लोग रावी किनारे अठखेलियां करने से बाज नहीं आ रहे हैं।

Publish Date:Mon, 30 Nov 2020 04:10 AM (IST) Author: Jagran

संवाद सहयोगी, चंबा : चंबा में कड़ाके की ठंड के बीच भी लोग रावी किनारे अठखेलियां करने से बाज नहीं आ रहे हैं। लोग बालू, परेल, उदयपुर के पास रावी किनारे पहुंचकर मनोरंजन कर रहे हैं। चंबा में रविवार को बाजार बंद होने के कारण लोग अब घर में न बैठकर रावी किनारे जा रहे हैं लेकिन रावी नदी के जलस्तर को कम आंकना मौत को दावत देना साबित हो सकता है।

चेतावनी को नजरअंदाज कर रावी किनारे कपड़े धोना व अठखेलियां लोगों को महंगा पड़ सकता है। एकाएक नदी का जलस्तर बढ़ रहा है, जिससे ये लोग से अनजान हैं। ऐसे में कभी भी हादसा हो सकता है। रविवार को भी कुछ लोग रावी किनारे पहुंच गए। चमेरा-दो बांध के गेट खुलने से बढ़ने वाले रावी नदी के जलस्तर से कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। इसके अलावा चंबा से करीब छह किलोमीटर दूर तड़ोली के पास रावी नदी का किनारा युवाओं का पिकनिक स्पॉट बना हुआ है। लोगों के वाहन यहां सड़क के किनारे पार्क हुए देखे जा सकते हैं।

लोग संभावित खतरे को नजरअंदाज कर रावी की गहराई मापने की गलती कर रहे हैं। हालांकि प्रशासन ने रावी के संवेदनशील हिस्सों में चेतावनी बोर्ड लगा रखे हैं लेकिन इन्हें नजरअंदाज किया जा रहा है। प्रशासन की ओर से महज संपर्क मार्ग पर चेतावनी बोर्ड लगाए गए हैं। तड़ोली में पहले भी कई बार पर्यटक रावी के जलस्तर को कम आंक कर फोटो खिचवाने उतरे हैं, लेकिन एकाएक पानी बढ़ने से बहाव की चपेट में आ चुके हैं। इन हादसों के बावजूद रावी नदी के किनारे जाकर नहाना व फोटो खिचवाने के शौक का जुनून कम नहीं हो रहा है। इस बारे में चंबा के पुलिस अधीक्षक एस अरुल ने कहा कि टीम को नियमित गश्त करने के आदेश दिए जाएंगे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.