पांच स्वास्थ्य कर्मचारियों को कोरोना वैक्सीन दी

पृथ्वी दिवस पर वीरवार को नगर परिषद डलहौजी व नेस्ले हिलदारी संस्था के संयुक्त प्रयास से स्वछता कर्मचारियों को प्रेरित कर उनका नागरिक अस्पताल डलहौजी में कोरोना टीकाकरण करवाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 05:49 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 05:49 PM (IST)
पांच स्वास्थ्य कर्मचारियों को कोरोना वैक्सीन दी
पांच स्वास्थ्य कर्मचारियों को कोरोना वैक्सीन दी

संवाद सहयोगी, डलहौजी : पृथ्वी दिवस पर वीरवार को नगर परिषद डलहौजी व नेस्ले हिलदारी संस्था के संयुक्त प्रयास से स्वच्छता कर्मचारियों को प्रेरित कर उनका नागरिक अस्पताल डलहौजी में कोरोना टीकाकरण करवाया गया। मालूम हो कि हिलदारी संस्था के साथ जुड़े 15 स्वच्छता कर्मचारी शहर से कचरा एकत्र कर कचरे को उचित निपटारे के लिए डंपिग साइट तक पहुंचाने के कार्य में जुटे हैं। इनमें से प्रथम चरण में पांच स्वच्छता कर्मचारियों का कोरोना टीकाकरण करवाया गया। जबकि जल्द ही शेष 10 स्वच्छता कर्मचारियों का भी कोरोना टीकाकरण करवाया जाएगा।

टीकाकारण से पूर्व बचत भवन डलहौजी में कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। एसडीएम डलहौजी जगन ठाकुर, तहसीलदार राजेश जरयाल व नगर परिषद डलहौजी के उपाध्यक्ष संजीव पठानिया विशेष रूप से उपस्थित रहे। जगन ठाकुर ने लोगों को स्वच्छता की शपथ दिलाई। इस बार पृथ्वी दिवस का प्रसंग हमारी पृथ्वी को पुनस्र्थापित करना है। इसी के आधार पर स्वच्छता कर्मियों व अन्य नागरिकों को संबोधित करते हुए एसडीएम जगन ठाकुर ने इस विषय पर बल दिया।

उन्होंने कहा कि डलहौजी को सुंदर व स्वच्छ बनाने में हिलदारी संस्था के प्रयास सराहनीय हैं। वहीं हिलदारी के प्रतिनिधियों नेहा, वैभव व आयुष ने कहा कि हिलदारी संस्था कोरोना से बचाव नियमों का पालन करते हुए पर्यटन नगरी को स्वच्छ व सुंदर बनाने रखने हेतु भविष्य में भी कार्य करती रहेगी। कोरोना संक्रमण के खतरे के बीच स्वच्छता कर्मचारी रोजाना शहर के विभिन्न हिस्सों से कचरा एकत्र करते हुए लोगों के संपर्क में आते हैं जिससे कोरोना संक्रमण के खतरे की संभावना कहीं ज्यादा अधिक रहती है। ऐसे में स्वच्छता कर्मचारी व शहरवासी कोरोना संक्रमण से बचे रहें, इसके लिए एसडीएम जगन ठाकुर द्वारा हिलदारी संस्था व नगर परिषद को स्वच्छता कर्मचारियों के प्रेरित कर उनका कोरोना टीकाकरण करवाने के निर्देश दिए गए थे।

chat bot
आपका साथी