डिग्री कालेज चंबा-भरमौर में आज से आनलाइन होंगे दाखिले

संवाद सहयोगी चंबा प्रदेश सहित चंबा के डिग्री कालेज में 26 जुलाई से नए सत्र के लिए दाखिले की

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 07:11 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 07:11 PM (IST)
डिग्री कालेज चंबा-भरमौर में आज से आनलाइन होंगे दाखिले
डिग्री कालेज चंबा-भरमौर में आज से आनलाइन होंगे दाखिले

संवाद सहयोगी, चंबा : प्रदेश सहित चंबा के डिग्री कालेज में 26 जुलाई से नए सत्र के लिए दाखिले की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। शैक्षणिक सत्र 2021, 2022 के लिए शुरू हो रही प्रवेश प्रक्रिया के दौरान छात्र बिना किसी लेट फीस के 14 अगस्त तक दाखिला ले सकेंगे। विवि की ओर से दाखिले को लेकर निर्धारित की गई तारीख के बाद एडमिशन लेने वाले छात्रों को दिन के हिसाब से लेट फीस चुकानी पड़ेगी।

डिजिटल इंडिया के दौर में कालेजों में एडमिशन भी अब आनलाइन माध्यम से शुरू हो गई है। ऐसे में छात्र घर बैठे साइट पर जाकर दाखिला ले सकते हैं, लेकिन पिछड़े जिला चंबा के डिग्री कालेज चंबा में ही आनलाइन एडमिशन की सुविधा उपलब्ध हो पाई है। इसके अलावा अन्य सभी कालेजों में छात्रों को एडमिशन लेने के लिए कालेज पहुंचकर आफलाइन माध्यम से सभी तरह की कागजी औपचारिकताएं पूरी करनी होंगी। एडमिशन लेने के बाद छात्र नौ से 14 अगस्त तक अपनी फीस जमा करवा सकते हैं। इस साइट पर जाकर डिग्री कालेज चंबा में लें दाखिला

चंबा महाविद्यालय में एडमिशन लेने के लिए छात्रों को जीसीसीएचएएमबीएएचआइजीएचएएलटीईडीयूसीएटीआइओएन.इन पर जाना होगा। वेबसाइट पर जाकर लाग इन करना होगा, उसके बाद दिए गए निर्देशों को ध्यान से पढ़कर सीरीज बाइट फार्म को सही नाम पते के साथ आनलाइन भरना होगा। प्रथम वर्ष के छात्रों को पहले पंजीकरण फार्म भरना होगा, उसके बाद अपनी ईमेल के साथ लाग इन करके अपने प्रवेश पत्र के फार्म को भरना पड़ेगा। द्वितीय व तृतीय वर्ष के छात्र अपने पुराने प्रमाणिकता विवरण के साथ ही प्रवेश पत्र फार्म भर सकेंगे। किसी भी प्रकार की सहायता के लिए छात्र वेबसाइट पर दिए गए फोन पर संपर्क कर सकते है। कालेजों में सोमवार से नए शैक्षणिक सत्र के लिए दाखिले शुरू हो रहे हैं। डिग्री कालेज चंबा में छात्र आनलाइन माध्यम से एडमिशन ले सकेंगे। इसके लिए छात्रों को कालेज की ओर से उपलब्ध करवाई गई वेबसाइट पर जाकर क्लिक करना होगा। साइट खुलने पर उसमें दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़कर फार्म भर सकते हैं।

डा. शिव दयाल शर्मा, प्राचार्य पीजी कालेज चंबा।

chat bot
आपका साथी