डलहौजी अस्पताल को मिला कायाकल्प अवार्ड

नागरिक अस्पताल डलहौजी ने एक बार फिर से कायाकल्प अवार्ड अपने नाम किया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 07:33 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 07:33 PM (IST)
डलहौजी अस्पताल को मिला कायाकल्प अवार्ड
डलहौजी अस्पताल को मिला कायाकल्प अवार्ड

संवाद सहयोगी, डलहौजी : नागरिक अस्पताल डलहौजी ने एक बार फिर से कायाकल्प अवार्ड अपने नाम किया है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की ओर से 2016 में शुरू इस कार्यक्रम के तहत नागरिक अस्पताल डलहौजी 2018 में भी पहले स्थान पर रहा था और 25,00000 रुपये की अवार्ड राशि भी हासिल की थी।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. राजेश गुलेरी ने बताया कि वर्ष 2020-21 के लिए स्वास्थ्य संस्थानों में विभिन्न स्वास्थ्य सुविधाओं के मानदंडों के आधार पर जो रैंकिग जारी की गई है उसमें सिविल अस्पताल डलहौजी एक बार फिर 572 के स्कोर के साथ पहले स्थान पर रहा है। जबकि नागरिक अस्पताल करसोग दूसरे और नागरिक अस्पताल सुन्नी तीसरे स्थान पर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि यह अवार्ड स्वास्थ्य संस्थानों में विभिन्न तरह की सुविधाओं की उपलब्धता के आधार पर दिया जाता है। चंबा जिला केंद्र सरकार की आकांक्षी जिला योजना का भी हिस्सा है। चंबा जिला प्रदेश का एकमात्र ऐसा जिला है जो आकांक्षी जिला है। ऐसे में यदि चंबा जिला का कोई स्वास्थ्य संस्थान समूचे प्रदेश में शीर्ष पर रहता है तो इसका श्रेय उस संस्थान में कार्य करने वाले चिकित्सकों और अन्य स्टाफ को भी जाता है।

नागरिक अस्पताल डलहौजी जिले में कोविड अस्पताल के तौर पर भी अपने दायित्व को बखूबी अंजाम दे रहा है। नागरिक अस्पताल डलहौजी के प्रभारी डा. विपिन ठाकुर ने कहा कि नागरिक अस्पताल डलहौजी को 2016, 2017 व 2019 में प्रशंसा पुरस्कार प्राप्त हुआ था। जबकि 2018 में पूरे प्रदेश में पहला स्थान मिला था। उन्होंने कहा कि सिविल अस्पताल डलहौजी को इस मुकाम तक लाने में सभी की मेहनत और सहभागिता है। पूरी टीम इसके लिए प्रशंसा के काबिल है और भविष्य में भी इस स्वास्थ्य संस्थान को बेहतर सुविधाएं देने के मकसद से जाना जाए, इसके पूरे प्रयास रहेंगे। उधर नागरिक अस्पताल डलहौजी को कायाकल्प योजना के तहत प्रदेशभर में प्रथम स्थान मिलने पर स्थानीय लोगों ने भी खुशी का इजहार किया है।

chat bot
आपका साथी