दिल्ली में सम्मानित हुए चुवाड़ी के शिक्षक आशीष बहल

चंबा के तहत चुवाड़ी के शिक्षक एवं लेखक आशीष बैहल को दिल्ली में आयोजित भारत सरकार के महत्वपूर्ण कार्यक्रम आजादी के अमृत महोत्सव में सम्मानित किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 04:13 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 04:13 PM (IST)
दिल्ली में सम्मानित हुए चुवाड़ी के शिक्षक आशीष बहल
दिल्ली में सम्मानित हुए चुवाड़ी के शिक्षक आशीष बहल

संवाद सहयोगी, चुवाड़ी : चंबा के तहत चुवाड़ी के शिक्षक एवं लेखक आशीष बैहल को दिल्ली में आयोजित भारत सरकार के महत्वपूर्ण कार्यक्रम आजादी के अमृत महोत्सव में सम्मानित किया गया है। कार्यक्रम में देश के दो करोड़ यूजर में से 100 लोगों को कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए सरकार ने आमंत्रित किया था।

माय गोव इंडिया के डिजिटल प्लेटफार्म पर आशीष बैहल की सक्रियता को देखकर उनका चयन हुआ था। कार्यक्रम का शुभारंभ केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने किया। इससे पहले भी आशीष बैहल शिक्षा के क्षेत्र में कई राष्ट्रीय सम्मान हासिल कर चुके हैं। अपनी लेखनी के लिए मशहूर आशीष वर्तमान में शिक्षा खंड चुवाड़ी के तहत राजकीय प्राथमिक पाठशाला कुठेड़ में बतौर कनिष्ठ अध्यापक सेवाएं दे रहे हैं। बैहल को पहले भी दो बार दिल्ली में नवाचारी शिक्षक के रूप में सम्मानित किया जा चुका है।

कार्यक्रम के दौरान इंटरनेट मीडिया फेसबुक, ट्विटर, चिगारी, कू एप्प, गूगल आदि के प्रतिनिधियों ने भविष्य में डिजिटल भारत क्रांति के ऊपर चर्चा की तथा माय गोव को आम जनता तक पहुंचाने पर विचार-विमर्श किया गया। हिमाचल प्रदेश से आशीष बैहल की सक्रिय भागीदारी के लिए उन्हें दिल्ली में सम्मानित किया गया, जिससे स्थानीय लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई है। माय गोव के माध्यम से आशीष की गतिविधियों को कई बार इंटरनेट मीडिया पर प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा भी शेयर किया जा चुका है। उन्होंने स्लोगन राइटिग में भी देश में पहला स्थान हासिल किया था। आशीष बैहल का कहना है कि उन्हें जो सम्मान मिला है, उससे वह काफी उत्साहित हैं तथा भविष्य में और बेहतर करने की कोशिश करेंगे।

chat bot
आपका साथी