चुवाड़ी-नूरपुर मार्ग उपेक्षा का शिकार, लोग परेशान

संवाद सहयोगी चुवाड़ी चुवाड़ी-नूरपुर मार्ग वाहन चालकों व लोगों के लिए किसी बुरे स्वप्न से क

By JagranEdited By: Publish:Fri, 02 Apr 2021 05:19 PM (IST) Updated:Fri, 02 Apr 2021 05:19 PM (IST)
चुवाड़ी-नूरपुर मार्ग उपेक्षा का शिकार, लोग परेशान
चुवाड़ी-नूरपुर मार्ग उपेक्षा का शिकार, लोग परेशान

संवाद सहयोगी, चुवाड़ी : चुवाड़ी-नूरपुर मार्ग वाहन चालकों व लोगों के लिए किसी बुरे स्वप्न से कम नहीं है। दो माह से इस मार्ग की हालत बेहद खस्ता हो चुकी है। करीब 27 किलोमीटर लंबे इस मार्ग जगह-जगह बड़े-बड़े गड्ढे पड़ चुके हैं। कई जगह से कोलतार उखड़ चुकी है। कालीघार के पास स्थिति काफी खराब है। हैरानी की बात तो यह है कि मार्ग काफी समय से खस्ताहाल चल रहा है लेकिन इसके बावजूद संबंधित विभाग की ओर से इसकी सुध लेने में अभी तक सुस्ता रहा है। बीते वर्ष भी मार्ग की हालत खस्ता थी। पैचवर्क कर संबंधित विभाग ने अपने काम से इतिश्री कर ली। अब इसकी स्थिति और भी खराब हो गई है।

लोगों का कहना है कि विभाग की उदासीनता समझ से परे है। इस मार्ग पर हर दिन नुरपुर, चुवाड़ी, डलहौजी, भरमौर के लोग गंतव्य को निकलते हैं। गर्मी दस्तक दे रही है। यदि उक्त मार्ग की इस दौरान सुध नहीं ली जाती है कि तो बरसात दिक्कतें बढ़ा देगी। मार्ग पर पड़े गड्ढे खुद में पानी समेट कर दुर्घटनाओं को न्योता देंगे। लोग कहते हैं कि वाहनों का नुकसान भी एक प्रमुख मुद्दा होता है। इस मार्ग से पर्यटकों सहित श्रद्धालु भी आवागमन करते हैं। इसलिए ऐसी परिस्थिति में इस मार्ग का मरम्मत कार्य होना बेहद आवश्यक है।

यह मार्ग दो विधानसभा क्षेत्रों के अधीन आता है। चुवाड़ी से सांझीनाला तक भट्टियात और सांझीनाला से आगे नुरपूर में पड़ता है। दोनों विधानसभा क्षेत्रों के उपमंडल मुख्यालयों को जोड़ता है। लिहाजा यह सड़क एकदम चकाचक होनी चाहिए। स्थानीय निवासियों अभिषेक ठाकुर, साहिल शर्मा, हितेश बेदी, संजय कुमार, विदल शर्मा, नीलम सिंह, विनोद कुमार, विवेक ठाकुर, नितिन शर्मा, रितेश महाजन, रोहित ठाकुर, व्यास शर्मा, आलम सिंह तथा मनीष राणा ने लोक निर्माण विभाग से मांग की है कि चुवाड़ी-नूरपुर मार्ग की सुध लेने की गुहार लगाई है।

------------------------

इस मार्ग की हालत को बेहतर बनाने के लिए ठेकेदार को निर्देश दे दिए गए हैं। नूरपूर से पैचवर्क शुरू हो गया है। नूरपूर से तुनुहट्टी तक मार्ग की मरम्मत करवाई जाएगी ताकी लोगों को इस समस्या से निजात दिलवाई जाएगी।

नरेंद्र चौधरी, सहायक अभियंता लोक निर्माण विभाग।

chat bot
आपका साथी