ट्राला फंसने से 10 घंटे बाधित रहा चंबा-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग

चंबा-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर मंगलवार तड़के एक बड़ा हादसा होने से बच गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 05:01 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 05:01 AM (IST)
ट्राला फंसने से 10 घंटे बाधित रहा चंबा-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग
ट्राला फंसने से 10 घंटे बाधित रहा चंबा-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग

संवाद सहयोगी, डलहौजी : चंबा-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर मंगलवार तड़के एक बड़ा हादसा होने से बच गया। यहां एक ट्राले का पिछला हिस्सा सड़क से नीचे उतर गया। ट्राले का अगला हिस्सा तीखे मोड़ पर सड़क के बीचोंबीच बीच फंस गया। इससे राष्ट्रीय राजमार्ग पर करीब 10 घंटे तक यातायात व्यवस्था प्रभावित हुई।

बनीखेत से चंबा की ओर जा रहा सरिये लदा ट्राला मंगलवार सुबह जब गंढियार नामक स्थान पर पहुंचा तो यहां एक तीखे व संकरे मोड़ को काटते समय ट्राला चालक का नियंत्रण ट्राले पर नहीं रहा। इससे कई टन वजन से लदे ट्राले का पिछला हिस्सा सड़क से नीचे उतरकर हवा में लटक गया। गनीमत रही कि ट्राला सड़क से नीचे नहीं पलटा और संकरे मोड़ में फंस गया, अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था।

ट्राले के अगले हिस्से के मोड़ के बीचोंबीच फंस जाने से वाहनों आवाजाही ठप पड़ गई। देखते दी देखते सड़क के दोनों ओर छोटे-बड़े वाहनों की लंबी कतार लग गई। बसें भी यहां फंस गई। मामला पुलिस के संज्ञान में आने पर पुलिस दल भी मौके पर पहुंचकर यातायात व्यवस्था सुचारू करने में जुट गया परंतु जिस स्थान पर ट्राला फंसा था वहां सड़क काफी संकरी होने के कारण वाहन यहां से नहीं गुजर पा रहे थे।

बाद में मौके पर क्रेन व जेसीबी मंगवाकर सुबह नौ बजे बजे के करीब ट्राले के पिछले हिस्से जोकि हवा में लटका हुआ था, को निकालने का प्रयास शुरू किया गया परंतु ट्राले पर लदे सरिये की वजह से ट्राला आसानी से नहीं निकल पा रहा था। करीब चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दोपहर करीब एक बजे किसी तरह ट्राले के पिछले हिस्से को सड़क पर पहुंचाकर ट्राले को रवाना किया गया। वहीं राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात व्यवस्था भी सुचारू करवाई जा सकी।

करीब 10 घंटे तक मार्ग अवरुद्ध रहने से सैकड़ों लोगों को परेशानियां झेलनी पड़ी। कई वाहनों को वाया चौहड़ा व वाया कोहलड़ी होकर आवाजाही करनी पड़ी। मामले की पुष्टि डीएसपी डलहौजी विशाल वर्मा ने की है।

chat bot
आपका साथी