गड्ढों भरी सड़क पर हादसे का डर

चंबा-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग की हालत दुनेरा से चक्की तक बदतर हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 28 Aug 2021 05:16 PM (IST) Updated:Sat, 28 Aug 2021 05:16 PM (IST)
गड्ढों भरी सड़क पर हादसे का डर
गड्ढों भरी सड़क पर हादसे का डर

संवाद सहयोगी, डलहौजी : चंबा जिला की जीवनरेखा कहलाए जाने वाले चंबा-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग की हालत दुनेरा से चक्की तक बदतर हो गई है। दुनेरा से धार तक सड़क एक खड्ड के समान हो चुकी है जिसमें आधा से एक फीट तक गहरे गड्ढे पड़ गए हैं। सड़क पर कोलतार भी विभिन्न स्थानों पर उखड़ चुकी है। जर्जर सड़क पर वाहनों को नुकसान पहुंचता है। गड्ढों भरी सड़क पर हर समय दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है।

बरसात के दिनों में गड्ढों में पानी भर जाता है। वाहन चालकों को गड्ढों का आभास नहीं हो पाता है। इससे गड्ढों में जाने से वाहन क्षतिग्रस्त हो रहे है। पंजाब सरकार की ओर से दुनेरा से चक्की तक सड़क के सुधार के लिए ठोस कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। चंबा जिला में राशन, सब्जी व अन्य रोजमर्रा की जरूरतों का सामान इसी राजमार्ग से होकर आता है। जिला चंबा से रोजाना सैकड़ों लोग अपने वाहनों व बसों के माध्यम से इसी राजमार्ग से होकर पंजाब व अन्य राज्यों में जाते हैं।

चंबा जिला के गंभीर रूप से बीमार लोगों व दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल लोगों को भी उपचार के लिए इसी राजमार्ग से होकर पठानकोट अथवा अन्य राज्यों में ले जाया जाता है। इस राजमार्ग के पंजाब के अधीन आने वाले हिस्से दुनेरा से चक्की तक की सड़क दयनीय हालत में होने से चंबा जिला के निवासियों को परेशानियां झेलनी पड़ रही हैं। स्थानीय लोगों के अनुसार सड़क की दुर्दशा हाल ही में नहीं हुई है। तीन से चार साल से सड़क जर्जर अवस्था में है। इससे उन्हें काफी परेशानियां झेलनी पड़ती हैं। धार से आगे चक्की तक सड़क की दशा काफी खराब होने के कारण अधिकतर लोग अब धार से वाया जुगियाल होकर व दुनेरा से वाया नुरपुर होकर अतिरिक्त सफर तय कर पठानकोट तक जाने के लिए मजबूर हैं। जिलावासियों का कहना है कि पंजाब में कांग्रेस की सरकार है और डलहौजी विधानसभा हलके की विधायक आशा कुमारी पंजाब कांग्रेस की प्रभारी रह चुकी हैं। वह कांग्रेस पार्टी की वरिष्ठ नेत्री हैं। इसलिए आशा कुमारी जिला चंबा के निवासियों की सुविधा के लिए पंजाब सरकार से यह मामला उठाकर दुनेरा से चक्की तक खस्ताहाल सड़क में सुधार करवाएं। सड़क में सुधार के लिए होगा हर संभव प्रयास

चंबा-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग की हालत दुनेरा से चक्की तक बदतर होने के मामले में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से बात कर सड़क में जल्द सुधार करवाने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा।

आशा कुमारी, विधायक

chat bot
आपका साथी