चंबा-भरमौर एनएच 24 घंटे बाद बहाल

चंबा-भरमौर राष्ट्रीय राजमार्ग 154-ए पर दुनाली के समीप गिरे डंगे के स्थान पर नया डंगा लगा दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 06:39 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 06:39 PM (IST)
चंबा-भरमौर एनएच 24 घंटे बाद बहाल
चंबा-भरमौर एनएच 24 घंटे बाद बहाल

संवाद सहयोगी, मैहला : चंबा-भरमौर राष्ट्रीय राजमार्ग 154-ए पर दुनाली के समीप गिरे डंगे के स्थान पर नया डंगा लगा दिया गया है। हाईवे पर अब बड़े वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई है। उक्त मार्ग पर 24 घंटे के बाद यातायात बहाल होने से वाहन चालकों सहित लोगों ने राहत की सांस ली है।

मालूम हो कि बुधवार शाम करीब चार बजे उक्त मार्ग दुनाली के समीप डंगा गिरने के कारण बड़ी गाड़ियों के लिए बंद हो गया था, जिससे भरमौर, होली सहित अन्य क्षेत्रों में चलने वाले बस रूट भी प्रभावित हुए थे। लोगों को निजी गाड़ियों के माध्यम से भारी भरकम किराया खर्चकर गंतव्य पहुंचना पड़ा था। यही नहीं मार्ग बंद होने से कंपनी मैटेरियल के अलावा निर्माणाधीन सामग्री सहित अन्य तरह का सामान ले जा रहे टिप्पर व ट्रक भी मार्ग में ही फंस कर रह गए थे। इस बरसात के सीजन में अब तक यह डंगा तीन बार गिरने से लोगों में रोष है। लोगों ने आरोप लगाते हुए कहा था कि हाल ही में एक सप्ताह पहले ही इसे लगाया गया था। इससे पहले भी दो दफा डंगा लगाया गया था। लोगों का कहना है कि मुख्य मार्ग होने के कारण इस पर वाहनों की आवाजाही अधिक रहती है। ऐसे में जब भी यह भूस्खलन या डंगा गिरने के कारण बाधित होता है तो लंबा जाम लग जाता है।

------

चंबा-भरमौर एनएच पर दुनाली के समीप डंगा गिरने की सूचना मिलते ही कर्मचारियों को डंगा लगाने के लिए भेज दिया गया था। वीरवार को करीब पौने चार बजे तक डंगा लगाकर वाहनों की आवाजाही सुचारू कर दी गई है। उक्त मार्ग पर यदि भूस्खलन होता है तो लोग जल्द जानकारी दें, ताकि त्वरित कार्रवाई करते हुए मार्ग बहाली का कार्य शुरू किया जा सके।

-राजीव शर्मा, अधिशासी अभियंता एनएच मंडल चंबा।

chat bot
आपका साथी