भूस्खलन से एक घंटे तक बंद रहा चंबा-भरमौर एनएच

उपमंडल भरमौर में बुधवार को भारी बारिश व ओलावृष्टि के चलते चंबा-भरमौर एनएच लाहला री कंध के समीप अवरुद्ध हो गया जिस कारण वाहनों की आवाजाही ठप पड़ गई। उक्त स्थान पर भारी चट्टानों के साथ मलबा आ गिरा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 06:07 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 06:07 PM (IST)
भूस्खलन से एक घंटे तक बंद रहा चंबा-भरमौर एनएच
भूस्खलन से एक घंटे तक बंद रहा चंबा-भरमौर एनएच

संवाद सहयोगी, भरमौर : उपमंडल भरमौर में बुधवार को भारी बारिश व ओलावृष्टि के चलते चंबा-भरमौर एनएच लाहला री कंध के समीप अवरुद्ध हो गया, जिस कारण वाहनों की आवाजाही ठप पड़ गई। उक्त स्थान पर भारी चट्टानों के साथ मलबा आ गिरा। गनीमत रही कि जिस समय उक्त स्थान पर चट्टानें व मलबा गिरा, उस वक्त कोई भी वाहन वहां से नहीं गुजर रहा था, नहीं तो कोई अनहोनी हो सकती थी।

मार्ग पर वाहनों की आवाजाही ठप होने के बाद लोगों द्वारा इसकी सूचना एनएच प्राधिकरण को दी गई। सूचना मिलने के उपरांत प्राधिकरण की ओर से मार्ग को बहाल करने का कार्य शुरू किया गया लेकिन चट्टानें व मलबा अधिक होने के चलते इसे तुरंत बहाल नहीं किया जा सका। एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दोपहर करीब चार बजे तक मार्ग को बहाल कर दिया गया।

कोरोना महामारी के चलते उक्त मार्ग पर वाहनों की आवाजाही बहुत कम है। महज आपातकालीन स्थिति में ही आम लोगों को गाड़ी के माध्यम से सफर करने की इजाजत है। हालांकि जरूरी सामग्री को एक स्थान से दूसरे स्थान तक पहुंचाने के लिए वाहनों की आवाजाही जारी है। ऐसे में यदि आपातस्थिति में किसी व्यक्ति को मेडिकल कॉलेज चंबा पहुंचाना पड़े तथा मार्ग अवरुद्ध हो तो कोई अनहोनी हो सकती है। वहीं मार्ग बंद होने के चलते आवश्यक सामग्री को गंतव्य तक पहुंचाने में भी देर हो जाती है। लोगों ने एनएच प्राधिकरण से मांग की है कि उक्त मार्ग पर पर्याप्त मशीनरी तैनात की जाए ताकि जरूरत पड़ने पर उसे तुरंत बहाल किया जा सके। उधर, एनएच मंडल चंबा के अधिशाषी अभियंता राजीव शर्मा का कहना है कि जैसे ही मार्ग के अवरुद्ध होने की सूचना मिली तो उसे बहाल करने के लिए कार्य शुरू करवा दिया गया था। मार्ग को यातायात के लिए बहाल कर दिया गया है, ताकि लोगों को किसी तरह की दिक्कतों का सामना न करना पड़े।

chat bot
आपका साथी