बैचवाइज भरे जाएंगे संस्कृत व भाषा अध्यापकों के पद

संवाद सहयोगी चंबा जिले में लंबे समय से भाषा और शास्त्री अध्यापक बनने की राह ताक रहे अभ्यथि

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 07:13 PM (IST) Updated:Fri, 03 Jul 2020 06:19 AM (IST)
बैचवाइज भरे जाएंगे संस्कृत व भाषा अध्यापकों के पद
बैचवाइज भरे जाएंगे संस्कृत व भाषा अध्यापकों के पद

संवाद सहयोगी, चंबा : जिले में लंबे समय से भाषा और शास्त्री अध्यापक बनने की राह ताक रहे अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है। प्रारंभिक शिक्षा विभाग चंबा में सीएंडवी के तहत बैचवाइज भाषा अध्यापकों और संस्कृत अध्यापकों के 84 पद भरने का फैसला लिया है।

प्रारंभिक शिक्षा विभाग ने इस संदर्भ में कदमताल शुरू कर दी है। विभाग ने जिले के समस्त रोजगार कार्यालयों में पंजीकृत पात्र अभ्यर्थियों की सूची कार्यालय में मांगी है। यह सूची कार्यालय पहुंचने के बाद काउंसिलिंग प्रक्रिया शुरू होगी। बताया जा रहा है कि रोजगार कार्यालयों में सूची पहुंचने में करीब तीन सप्ताह का समय लग सकता है। शिक्षा विभाग अब पात्र अभ्यर्थियों की सूची के इंतजार में है। जानकारी के अनुसार संस्कृत अध्यापकों की 56 और भाषा अध्यापकों के 28 पद बैचवाइज सीएंडवी के तहत भरे जाएंगे। इस प्रक्रिया में पहले काउंसिलिंग की जाएगी। इसके बाद अध्यापकों की नियुक्ति सूची जारी होगी। इन पदों के भरे जाने से जहां पढ़े-लिखे बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा वहीं, दूसरी तरफ अध्यापकों की कमी से जूझ रहे स्कूलों को अध्यापक मिलेंगे।

प्रारंभिक शिक्षा विभाग चंबा में सीएंडवी के तहत बैचवाइज भाषा अध्यापकों और संस्कृत अध्यापकों के 84 पद भरे जाएंगे। इसकी सूची उपलब्ध होने के बाद काउंसिलिंग की तिथि घोषित की जाएगी।

फौजा सिंह, प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक चंबा

chat bot
आपका साथी