बोंदेड़ी स्कूल में शुरू होंगी कॉमर्स की कक्षाएं : हंसराज

विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने कहा कि आने वाले समय में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बोंदेड़ी में कॉमर्स की कक्षाएं शुरू की जाएंगी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Dec 2018 05:14 PM (IST) Updated:Wed, 19 Dec 2018 05:14 PM (IST)
बोंदेड़ी स्कूल में शुरू होंगी कॉमर्स की कक्षाएं : हंसराज
बोंदेड़ी स्कूल में शुरू होंगी कॉमर्स की कक्षाएं : हंसराज

संवाद सूत्र, चुराह : विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने कहा है कि राज्य सरकार शिक्षा के क्षेत्र में आधारभूत ढांचा और मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवाने के प्रतिबंध है। इस दिशा में निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। सरकार ने अपने पहले बजट में ही बजटीय प्रावधान के साथ शिक्षा क्षेत्र में नई योजनाओं की शुरुआत की है। विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज बुधवार को चुराह उपमंडल के तहत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बोंदेड़ी के वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में इस स्कूल में कॉमर्स की कक्षाएं शुरू की जाएंगी, ताकि क्षेत्र के छात्र और छात्राओं को कॉमर्स विषय की पढ़ाई के लिए बाहर न जाना पड़े। उन्होंने स्कूल परिसर में शौचालय निर्माण के लिए दो लाख रुपये की राशि प्रदान करने की घोषणा की। साथ ही मिड-डे मील योजना के तहत रसोईघर के लिए भी दो लाख की राशि देने का ऐलान किया। स्कूल में सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए विधानसभा उपाध्यक्ष ने 11 हजार की राशि प्रोत्साहन स्वरूप देने की अलग से घोषणा की। इसके अलावा सांस्कृतिक गतिविधियों के लिए स्कूल प्रबंधन समिति के प्रधान भगत राम ने भी पांच हजार की राशि उपलब्ध करने की बात कही। इस मौके पर छात्र और छात्राओं की ओर से लोक नृत्य के अलावा विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए गए। विधानसभा उपाध्यक्ष ने शैक्षणिक और अन्य गतिविधियों में शैक्षणिक सत्र के दौरान अव्वल रहने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित भी किया। स्कूल के ¨प्रसिपल राकेश कुमार ने विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज को सम्मानित भी किया।

समारोह में शिक्षा उपनिदेशक दे¨वदर पाल के अलावा एसएमसी प्रधान भगत राम, पंचायत प्रधान जसवंत, पूर्व बीडीसी सदस्य पवन कुमार, पूर्व प्रधान कर्म ¨सह, स्थानीय पंचायत प्रतिनिधि और अभिभावक भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी