संदिग्ध गतिविधियों पर रहेगा तीसरी आंख का पहरा

संदिग्ध गतिविधियों पर रहेगा तीसरी आंख का पहरा
Publish Date:Sat, 19 Sep 2020 04:02 PM (IST) Author: Jagran

संवाद सहयोगी, चुवाड़ी : यातायात नियमों का पालन न करने वाले व शरारती तत्व अब पुलिस के शिकंजे से नहीं बच पाएंगे। सुरक्षा कवच को भी और मजबूत बनाने के लिए चुवाड़ी कस्बे के निकट सुदली चौक पर पुलिस विभाग ने सीसीटीवी कैमरे स्थापित कर दिए हैं।

सुदली चौक से चंबा, लाहडू व होवार के लिए रास्ता जाता है। गर्मी के दिनों में अकसर पर्यटक इसी चौक से होते ही चंबा की ओर से निकलते हैं। चुवाड़ी में प्रवेश भी इसी चौक से होता है। चौके पास काफी आबादी है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने शनिवार को सीसीटीवी कैमरे स्थापित किए हैं। इन कैमरों को जिला मुख्यालय चंबा के साथ ऑनलाइन जोड़ दिया गया है। इससे यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले बिगड़ैल वाहन चालकों और अन्य गतिविधियों में संलिप्त व्यक्तियों पर शिकजा कसना आसान हो जाएगा।

स्थानीय निवासी बताते हैं कि इस चौक पर लोग बसें भी पकड़ते हैं। चुवाड़ी कस्बे में प्रवेश भी इसी चौक से होता है। संदिग्ध लोगों की हरकतों पर नजर रखने की दृष्टि से पुलिस की यह पहल चुवाड़ी में सुरक्षा कवच को और मजबूत करेगी। युवा अकसर यातायात नियमों को अनदेखा करते हैं। इस लिहाज से पुलिस का यह कदम युवाओं की मनमानी पर भी रोक लगाएगा।

लाहडू चौक में दो कैमरे स्थापित

चुवाड़ी से पांच किलोमीटर दूर लाहड़ू क्षेत्र में पुलिस ने दो सीसीटीवी कैमरे स्थापित किए हैं। यहां से लोग डलहौजी व नूरपुर, सिहुंता व समोट के लिए बसें लेते हैं। पर्यटन सीजन में लाहड़ू चौक पर भी काफी चहलकदमी रहती है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए पुलिस विभाग ने यहां भी सुरक्षा के मद्देनजर दो सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं।

उधर, थाना प्रभारी रोहित गुलेरिया ने बताया कि बताया कि सुदली चौक पर शनिवार को सीसीटीवी कैमरे स्थापित कर दिए गए हैं। ऑनलाइन सिस्टम पर काम करने वाले कैमरों में कैद होने वाली हरकत को चंबा से भी चेक कर सकते हैं। नियमों का पालन न करने वालों पर शिकंजा कस कर ऑनलाइन चालान किया जाएगा। उन्होंने युवाओं व लोगों का आह्वान किया है कि यातायात नियमों का पालन करें और दूसरों को भी इसके लिए जागरूक करेंद्ध

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.